दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

वोट डालने वालों को पेट्रोल-डीजल पर मिलेगी 50 पैसे प्रति लीटर की छूट: एआईपीडीए

यह ऑफर इस मुहिम में हिस्सा लेने वाले पेट्रोल पंपों पर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध होगा. फायदा पाने के लिए ग्राहकों को अपनी उंगली पर वोटिंग का निशान दिखाना होगा.

By

Published : Apr 6, 2019, 8:07 PM IST

वोट डालने वालों को पेट्रोल-डीजल पर मिलेगी 50 पैसे प्रति लीटर की छूट: एआईपीडीए

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान को बढ़ावा देने के लिए ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (एआईपीडीए) ने चुनाव के दिन पेट्रोल और डीजल पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट की घोषणा की. एसोसिएशन ने कहा कि छूट का लाभ उठाने के लिए व्यक्ति को अपनी उंगली पर मतदान चिह्न दिखाना होगा.

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा कि, "हम मतदाताओं के बीच वोटिंग के लिए जागरूक करने के इरादे से 'प्रमोट वोटिंग' मुहिम शुरू कर रहे हैं जिसके तहत वोट डालने पर 50 पैसे/लीटर की छूट मिलेगी. यह ऑफर इस मुहिम में हिस्सा लेने वाले पेट्रोल पंपों पर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध होगा. फायदा पाने के लिए ग्राहकों को अपनी उंगली पर वोटिंग का निशान दिखाना होगा."

ये भी पढ़ें-प्रति व्यक्ति एक डॉलर रोजना के निवेश से विकास के लक्ष्य को हासिल कर सकता है एशिया-प्रशांत: संयुक्त राष्ट्र

अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा कि एक ग्राहक वोटिंग के दिन अधिकतम 20 लीटर ईधन पर छूट पा सकेगा. देशभर में 64,000 पेट्रोल पंप हैं जिनमें से करीब एक-चौथाई ग्रामीण इलाकों में हैं। 90 फीसदी पेट्रोल पंपों का संचालन सरकारी कंपनियों द्वारा किया जाता है. बता दें कि लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई को सात चरणों में होने वाले हैं. मतों की गिनती 23 मई को होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details