दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Apr 15, 2021, 9:00 PM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. चुनाव आयोग ने की कार्रवाई, दिलीप घोष के प्रचार करने पर लगाई 24 घंटे की रोक

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक लगा दी. गौरतलब है कि घोष ने कहा था कि कई जगहों पर सीतलकूची जैसी घटनाएं होंगी.

2. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए NEET PG 2021 को स्थगित किया गया : हर्षवर्धन

देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने स्नातकोत्तर चिकित्सा संकाय में दाखिले से संबंधित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 'नीट-पीजी 2021' (NEET PG 2021) को स्थगित करने का निर्णय किया है. इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दी.

3. हरिद्वार महाकुंभ में महामंडलेश्वर की कोरोना से मौत

उत्तराखंड के हरिद्वार में महाकुंभ में आए एक संत की कोरोना से मौत हो गई. महाकुंभ में संत की पहली मौत से शासन-प्रशासन समेत स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा गया है. बता दें कि 13 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित निर्वाणी अखाड़ा के महामंडलेश्वर कपिल देव की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी.

4. कुंभ में कोरोना हुआ बेकाबू, 6 दिनों में मिले 2780 मामले

इस समय महाकुंभ का आयोजन हो रहा है. इस पर अधिकारियों ने बताया कि कुंभ मेला 30 अप्रैल तक चलेगा. यह बयान उस समय आया है जब देश में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है

5. प.बंगाल चुनाव में राहुल की देरी से एंट्री, औपचारिकता या राजनीतिक रणनीति?

देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद को अभी तक बंगाल से दूर रखा था. बुधवार को पहली बार उन्होंने पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियां की. राहुल ने चुनावी अभियान में ज्यादातर वक्त दक्षिण भारत के राज्य केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में गुजारा. इसके अलावा करीब आधा दर्जन रैलियां असम में की थीं. ऐसे में पश्चिम बंगाल में राहुल का देरी से चुनावी रैलियां करना कई सवाल खड़े कर रहा है.

6. ईंधन के बाद खाद की बढ़ती कीमतों से किसान परेशान

पहले ईंधन की कीमत बढ़ी और अब खाद के दाम बढ़ गए. किसानों के लिए यह बड़ा झटका है. सरकार कह रही है कि पुराने स्टॉक पर कीमतें नहीं बढ़ी हैं. लेकिन खाद डीलर नई कीमतों पर बिक्री कर रहे हैं. इसलिए किसानों ने सब्सिडी बढ़ाने की मांग की है. क्या केंद्र सरकार इस पर फैसला लेगी, किसान इसका इंतजार कर रहे हैं.

7. चीन के साथ गतिरोध पर बोले रावत, किसी भी दबाव के आगे नहीं झुकेगा भारत

प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने रायसीना संवाद में अपने संबोधन के दौरान कहा कि भारत किसी भी दबाव के सामने झुकने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि देश की उत्तरी सीमाओं पर हमने यह साबित करके दिखाया है.

8. बेटे की भावुक अपील, मेरे पिता को बेड दो या जहर का इंजेक्शन

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति बद से बदतर हो रही है इसका अंदाजा वायरल हो रहे एक वीडियो से लगाया जा सकता है कि एक बेटा अपने पिता के लिए अस्पताल में एक बेड की भीख मांग रहा है असफल होने से नाराज पुत्र साथ ही अपील कर रहा है यदि बेड नहीं दे सकते हैं तो मेरे पिता को जहर का इंजेक्शन ही दे दो क्योंकि मुझसे उनकी हालत देखी नही जा रही है.

9. एक तरफ कोरोना का कहर दूसरी ओर ताबड़तोड़ रैलियां, राजनीति में सब जायज?

एक तरफ पूरे देश में कोरोना का प्रकोप बढ रहा है और जनता त्राहिमाम कर रही है. वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में चुनाव जीतने की जिद में ताबड़तोड़ रैलियां भी हो रही हैं. आश्चर्य यह कि पीएम से लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम तक किसी ने एक बार भी जनता से अपील नहीं की कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन न करें.

10. राम मंदिर को चंदे में मिले करीब 15000 चेक बाउंस

न्यास के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के समाधान के लिये बैंक काम कर रहे हैं और वे लोगों से फिर से दान करने के लिये कह रहे हैं. इन चेक में से लगभग 2000 अयोध्या से संग्रहित किये गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details