दिल्ली

delhi

Suspicious Death of Woman in Gujarat: गुजरात में 58 वर्षीय महिला की संदिग्ध मौत, एच3एन2 वायरस से संक्रमित होने की आशंका

By

Published : Mar 14, 2023, 12:51 PM IST

Updated : Mar 14, 2023, 1:22 PM IST

गुजरात में वडोदरा के एसएसजी अस्पताल में एक 58 वर्षीय महिला की संदिग्ध मौत हो गई है. कहा जा रहा है कि महिला एच3एन2 वायरस से पीड़ित थी. हालांकि, अभी तक इस मौत को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. डॉक्टरों ने एच3एन2 वायरस की जांच के लिए सैंपल पुणे भेजे हैं.

H3N2 First Death In Gujarat
H3N2 First Death In Gujarat

वडोदरा:एच3एन2 वायरस से संक्रमण के मामले पूरे देश में तेजी से बढ़ रहे हैं. वडोदरा में एक एच3एन2 पॉजिटिव मरीज की संदिग्ध मौत हो गई है. हालांकि, इस मौत को लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. एसएसजी अस्पताल के आरएमओ डॉ डी के हेलैया ने इसकी जानकारी दी है.

डॉ डी के हेलैया ने बताया कि एक महिला निजी अस्पताल से आई थी. एच3एन2 की रिपोर्ट के आधार पर मरीज का इलाज किया जा रहा था. उन्होंने कहा कि मरीज की मौत का कारण जानने के लिए निगम की एक समीक्षा समिति इसकी समीक्षा करेगी. उन्होंने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है.

दो दिन पहले एसएसजी अस्पताल में भर्ती हुई थी महिला: जानकारी के मुताबिक वड़ोदरा की 58 वर्षीय महिला को दो दिन पहले एसएसजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने बताया है कि 58 वर्षीय महिला हाइपरटेंशन की मरीज थी और वेंटिलेटर पर थी. दो दिन इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई है.

डॉक्टरों के मुताबिक महिला मरीज में महिला में एच3एन2 वायरस के लक्षण थे. एच3एन2 वायरस के लक्षणों का इलाज किया जा रहा था. डॉक्टर अभी उसकी मौत को संदिग्ध मान रहे हैं. एच3एन2 वायरस की जांच के लिए सैंपल पुणे भेजे गए हैं. फिलहाल, वडोदरा शहर में इस वायरस से पहली मौत की खबर सामने आई है. इससे पहले राज्य में इस वायरस से दो लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में यह संख्या तीन पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें-Adenovirus Alert : लगातार बढ़ रहे हैं मौत के मामले, इस राज्य में एडेनोवायरस संक्रमितों की संख्या अधिक

फिलहाल, एसएसजी अस्पताल में पिछले 24 घंटे में एच3एन2 के दो संदिग्ध मामलों में से एक मरीज में वायरस की पुष्टि हो गई है. अभी तक कुल 36 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 2 लोग आरटीपीसीआर में पॉजिटिव आए हैं. साथ ही रैपिड टेस्ट में एक मरीज भर्ती है और एक मरीज होम आइसोलेशन में है.

Last Updated : Mar 14, 2023, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details