दिल्ली

delhi

जब राहुल से पूछा गया पीएम बनने पर पहला फैसला क्या होगा, दिया ये जवाब

By

Published : Nov 7, 2021, 12:36 AM IST

राहुल गांधी ने छात्रों से संवाद का एक वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा कि संस्कृतियों का ये संगम भारत की सबसे बड़ी ताकत है और हमें इसे बचाकर रखना चाहिए.

राहुल गांधी
राहुल गांधी

हैदराबाद : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपना एक वीडियो साझा किया है. जिसमें वह तमिलनाडु के एक स्कूल में छात्रों से संवाद करते हुए दिख रहे हैं. यह वीडियो कुछ महीने पहले का बताया जा रहा है, जब राहुल तमिलनाडु के दौरे पर गए थे.

शनिवार को राहुल गांधी वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि तमिलनाडु के कन्याकुमारी में मुलगुमूदु के सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकंडरी स्कूल में दोस्तों से संवाद किया और साथ में डिनर किया. उनके दौरे ने दीपावली को और खास बना दिया.

उन्होंने आगे लिखा कि संस्कृतियों का ये संगम भारत की सबसे बड़ी ताकत है और हमें इसे बचाकर रखना चाहिए.

राहुल गांधी ने इसी साल मार्च में तमिलनाडु की यात्रा की थी. इस दौरान कांग्रेस नेता ने कन्याकुमारी के मुलगुमूदु (Mulagumoodu) में सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकंडरी स्कूल में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने पारंपरिक डांस में शामिल होने के साथ छात्रों से संवाद भी किया था.

संवाद के दौरान एक छात्रा ने राहुल गांधी ने सवाल पूछा किया कि अगर आप प्रधानमंत्री बनते हैं तो आपका पहला निर्णय क्या होगा. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि वह सबसे पहले महिला आरक्षण लागू करेंगे.

साथ ही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनसे कोई पूछे कि अपने बच्चे को कौन सी एक चीज सिखाएंगे तो मैं कहूंगा विनम्रता. राहुल गांधी का मानना है कि विनम्रता से ही इंसान को समझ आती है.

यह भी पढ़ें- गोवा में राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस के चुनावी वादे महज वादे नहीं बल्कि गारंटी हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details