दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केरल : इस मां के जज्बे को सलाम, देखें वायरल वीडियो

एक मां अपने बच्चे के लिए क्या कुछ नहीं करती. इस दुनिया में मां की ममता का कोई विकल्प नहीं है. ऐसी ही एक मां की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इनका नाम है रेश्मा. वित्तीय संकट से निपटने के लिए रेश्मा खाना डिलीवरी करने का काम करती हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब साझा किया जा रहा है. जानें क्यों...

By

Published : Mar 12, 2021, 5:29 PM IST

delivering food whilst carrying baby
delivering food whilst carrying baby

एर्नाकुलम :यह कहानी केरल में रहने वाली एक मां की है. यह वीडियो एक मां के जज्बे को दिखाती है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर खूब साझा की जा रही है.

रेश्मा लोगों को खाना डिलीवरी करने का काम करती हैं. कुछ वर्षों पहले उन्होंने अपनी पसंद से शादी की, लेकिन उनके परिवार ने इस फैसले का स्वागत नहीं किया. एक वर्ष पहले रेश्मा के पति राजू यूएई चले गए थे, जहां वह एक होटल में काम करते हैं.

हर माह के अंत में राजू कुछ पैसे भेजते हैं, लेकिन महंगाई के इस दौर में वह पार्याप्त नहीं था. लिहाजा रेश्मा ने खुद से पैसे कमाने का फैसला किया.

देखें वीडियो

बेबी कैरियर में अपनी बच्ची को लेकर जा रही यह फूड डिलीवरी गर्ल सोशल मीडिया पर एक स्टार बन गई है. वायरल वीडियो सिर्फ 23 सेकेंड की है, लेकिन वह एक औरत की ताकत और उसके जज्बे को दर्शाती है. रेश्मा तमाम जगहों पर खाना पहुंचाने जाती हैं, लेकिन उनकी बेटी कड़ी धूप में भी मां के सीने से लग के चैन से सोती दिखाई दे रही है.

कोल्लम जिले के चिनक्काकडा की मूल निवासी एस रेशमा वर्तमान में एर्नाकुलम में एडापल्ली में रहती हैं. कुछ ही समय के भीतर यह वीडियो वायरल हो गया. हालांकि इसका पता नहीं चला है कि इसे किसने बनाया था.

रेश्मा (फाइल फोटो)

पढ़ें-केरल सोना तस्करी मामला : गिरफ्तार आरोपी ने ईडी पर लगाया गंभीर आरोप

रेश्मा ने बताया कि उनके पास और कोई रास्ता नहीं है. रविवार को काम करने से अच्छा इंसेंटिव मिलता है. हालांकि उसी दिन बच्ची का डे-केयर बंद रहता है. इसलिए वह उसे अपने साथ ले जाती हैं.

रेश्मा ने बताया कि वह पढ़ाई भी कर रही हैं. इसलिए जब उन्हें अपनी क्लास करनी होती है, तो वह दोपहर 12 से लेकर रात नौ बजे तक काम करती हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों तक खाना पहुंचा के खुशी मिलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details