दिल्ली

delhi

मथुरा रिफाइनरी में बड़ा हादसा, गैस रिसाव होने से एक कर्मचारी की मौत, दो की हालत गंभीर

By

Published : May 27, 2023, 7:33 PM IST

कृष्ण की नगरी मथुरा के आगरा-दिल्ली राजमार्ग पर स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की रिफाइनरी के एडीयू प्लांट में गैस रिसाव होने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

मथुरा रिफाइनरी में हादसे के बाद बाहर निकलते कर्मचारी.

मथुरा: आगरा-दिल्ली राजमार्ग पर मथुरा में स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की रिफाइनरी की एक यूनिट में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां दोपहर में अचानक गैस रिसाव हो गया. गैस लीक होने के कारण वहां काम कर रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि दो लोगों की हालत गंभीर हो गई. गैस रिसाव की सूचना मिलने पर रिफाइनरी के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर हालत गंभीर वाले कर्मचारियों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया.

रिफाइनरी की एडीयू प्लांट में गैस रिसावःशनिवार को आगरा-दिल्ली राजमार्ग पर स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की रिफाइनरी के एडीयू प्लांट में अचानक से गैस रिसाव हो गया. इससे प्लांट में हड़कंप मच गया. गैस इतनी जहरीली थी कि प्लांट में काम कर रहे तीन व्यक्तियों की हालत बिगड़ गई. मौके पर पहुंचे अन्य कर्मचारियों ने लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन, 35 वर्षीय ओम प्रकाश की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई. दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

रिफाइनरी के अधिकारी गैस रिसाव का कारण जानने में जुटेः रिफाइनरी के प्लांट में गैस रिसाव होने की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. रिफाइनरी के अधिकारी भी पूरे मामले की जांच कराने की बात कह रहे हैं. लेकिन, अभी तक यह पता नहीं चला है कि गैस रिसाव कैसे हुआ. अधिकारियों ने गैस रिसाव का कारण जानने के लिए अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है. वहीं, पुलिस टीम ने अपनी कार्रवाई भी तेज कर दी है.

ये भी पढ़ेंः मुस्लिम महिला के साथ जा रहे हिंदू पति से बाजार में अभद्रता और मारपीट, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details