दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 3, 2023, 1:09 PM IST

ETV Bharat / bharat

Maharashtra Terror attack threatening: मुंबई में आतंकी हमले की धमकी, अलर्ट जारी

मुंबई में आतंकी हमले की धमकी मिली है. यह धमकी ईमेल के जरिए एनआईए को दी गई है. धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी.

MH Terror attack threatening mail to NIA NIA inform mumbai police
महाराष्ट्र में आतंकी हमले को लेकर को धमकी भरा मेल

मुंबई:राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के बारे में एक ई-मेल प्राप्त हुआ. एनआईए ने धमकी भरे ईमेल के मद्देनजर देश के विभिन्न शहरों में अलर्ट जारी किया है. ईमेल करने वाले ने तालिबानी होने का दावा किया गया है. एनआईए ने मुंबई पुलिस को इसकी जानकारी दी है.

एनआईए सूत्रों ने बताया कि ईमेल तालिबान नेता हक्कानी के आदेश पर भेजा गया. कुछ दिन पहले मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में 26/11 जैसे हमले को दोहराने की धमकी वाला फोन आया था. उसके बाद फिर से ऐसा ही फोन आया और इस बार हाजियाली दरगाह पर आतंकी हमले की धमकी से हड़कंप मच गया.

यह कॉल आते ही पुलिस सक्रिय हो गई और कंट्रोल रूम से आदेश मिलते ही बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस), को भी बुला लिया गया. पुलिस ने हाजी अली दरगाह के आसपास के इलाके को घेर लिया. इस बार भी एनआईए को मिली धमकी भरे मेल के बाद मुंबई पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि अगर उन्हें कहीं भी कोई अज्ञात संदिग्ध वस्तु मिले तो इसकी सूचना मुंबई पुलिस को दें.

ये भी पढ़ें- SIA raids in Srinagar: आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में श्रीनगर में एसआईए की छापेमारी

मुंबई पुलिस के सूत्रों ने कहा, 'धमकी देने वाले ने खुद को तालिबानी बताया. उसने कहा कि मुंबई में आतंकी हमला होगा.' धमकी भरा मेल मिलने के बाद एनआईए ने मुंबई पुलिस के साथ मिलकर सच्चाई का पता लगाने के लिए एक संयुक्त जांच शुरू की. इससे पहले इसी साल जनवरी में मंगलवार को मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक धमकी भरी कॉल आई थी जिसमें अज्ञात कॉलर ने स्कूल को उड़ाने की धमकी दी थी. मुंबई पुलिस के मुताबिक, स्कूल के लैंडलाइन पर शाम साढ़े चार बजे एक कॉल आई. फोन करने वाले ने स्कूल में टाइम बम लगाने का दावा किया था. पिछले साल अक्टूबर में शहर के विभिन्न हिस्सों में बम रखे जाने की सूचना देने वाला एक ऐसा ही फोन आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details