दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Ind vs Eng 4th Test: भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी, इंग्लैंड ने बनाए 3/53

भारत को पहली पारी में ढेर करने के बाद उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने छह रन के स्कोर पर रोरी बर्न्‍स (5) और हसीब हमीद (0) के विकेट गंवाए.

By

Published : Sep 3, 2021, 11:58 AM IST

Ind vs Eng 4th Test  India first innings was bowled out for 191 runs  England made 3/53  Sports News in Hindi  खेल समाचार  Cricket News  Sports News
Ind vs Eng 4th Test

लंदन:क्रिस वोक्स (4/55) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन गुरुवार को भारत की पहली पारी 191 रन पर ढेर कर दी. इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में तीन विकेट पर 53 रन बनाए हैं और वह अभी भारत से 138 रन पीछे चल रहा है.

स्टंप्स तक डेविड मलान 46 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26 रन और क्रैग ओवरटोन एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह को दो और उमेश यादव को अब तक एक विकेट मिला है.

यह भी पढ़ें:Kohli अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 23 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

भारत को पहली पारी में ढेर करने के बाद उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने छह रन के स्कोर पर रोरी बर्न्‍स (5) और हसीब हमीद (0) के विकेट गंवाए. इसके बाद उमेश ने कप्तान जोए रूट को बोल्ड कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया. रूट ने 25 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 21 रन बनाए.

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) का विकेट कुल 28 के योग पर गंवाया. इसके कुछ देर बाद लोकेश राहुल रॉबिंसन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए. राहुल ने 44 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 17 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:IND vs ENG 4th Test: लंच तक भारत का स्कोर 54/3, विराट-जडेजा क्रीज पर

टीम इंडिया जब तक दोहरे झटके से संभल पाती तब तक एंडरसन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर चेतेश्वर पुजारा (4) को आउट किया. लंच के बाद रवींद्र जडेजा (10) बनाकर आउट हुए.

इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचाया पर वो भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और रॉबिंसन का शिकार हो गए. कोहली ने 96 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए.

कप्तान के आउट होने के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (14) आउट होकर छठे बल्लेबाज के रुप में पवेलियन लौटे. तीसरे सत्र में एक ओर जहां शार्दुल ठाकुर ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया तो वहीं ऋषभ पंत (9) रन बनाकर आउट हुए और वह एक बार फिर विफल रहे.

यह भी पढ़ें:Ind vs Eng 4th Test: इंग्लैंड ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया

पंत के आउट होने के बाद शार्दुल 36 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्के की मदद से सर्वाधिक 57 रन बनाकर आउट हुए. इसके तुरंत बाद बुमराह खाता खोले बिना रन आउट हुए. फिर उमेश (10) आखिरी बल्लेबाज के रुप में आउट हुए, जबकि मोहम्मद सिराज एक रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की ओर से वोक्स के अलावा ओली रॉबिंसन ने तीन विकेट लिए जबिक जेम्स एंडरसन और ओवरटोन को एक-एक विकेट मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details