दिल्ली

delhi

राजस्थान के बूंदी में बारिश का कहर, मकान ढहने से जिंदा दफन हुए एक परिवार के 7 सदस्य

By

Published : Aug 4, 2021, 11:16 PM IST

राजस्थान के बूंदी स्ठिति केशोरायपाटन में तेज बारिश होने की वजह से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर एक महिला और बच्ची को बाहर निकाला

भारी बारिश, एक परिवार के सात लोगों की मौत
भारी बारिश, एक परिवार के सात लोगों की मौत

केशोरायपाटन (बूंदी)इलाके में लगातार हो रही बारिश जानलेवा साबित हो रही है. देर रात केशोरायपाटन शहर के नाव घाट रोड पर बारिष के चलते एक बड़ा हादसा हो गया. यहां टीले के पास नगर पालिका की सुरक्षा दीवार एक मकान पर जा गिरी. मकान में सो रहे 7 लोगों की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर एक महिला और बच्ची को बाहर निकाल लिया है. जिन्हें गंभीर स्ठिति में कोटा इलाज के लिए भेजा गया.

आपको बता दें कि महिला और बच्ची ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि पांच अन्य की तलाश के लिए एनडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. ये ऑपरेशन करीब 10 घण्टे तक चला. परिवार के बाकी सदस्यों के शव बाहर निकाल लिए गए हैं. एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत के बाद आस-पास के इलाके में गम की लहर छा गई है. महेंद्र केवट और उनका पूरा परिवार इस हादसे का शिकार हो गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि जब दीवार मकान पर गिरी तो तेज धमाका हुआ था.

दीवार गिरने से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत

इसे भी पढ़े-बाढ़ की चपेट में आए सिद्धि समाज के लोग जिदंगी बचाने के लिए कर रहे संघर्ष

मौके पर पहुंचे पड़ोसी ने देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई और मकान मलबे का ढेर बन चुका था. उन्होंने केशोरायपाटन पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने पड़ोसियों और कुछ नगर पालिका कर्मचारियों की मदद से तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. जिसमें एक महिला और बच्ची को निकाला गया.

इसके बाद जेसीबी की लिए इंतजार करना पड़ा. समय पर पालिका की जेसीबी नहीं मिलने से लोगों में रोष भी था. तकरीबन सुबह साढ़े 5 बजे जैसे ही जेसीबी पहुंची इसके बाद प्रशासन रेस्क्यू शुरू किया. पुलिस उपाधीक्षक नीतिराज सिंह और पालिकाध्यक्ष कन्हैयालाल कराड घटनास्थल पर मौजूद रहे. बाद में जिला जिलाअधिकारी आशीष गुप्ता और एसपी शिवराज मीणा ने भी मौके का जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details