दिल्ली

delhi

इत्र कारोबारी पीयूष जैन को 14 दिन के लिए जेल भेजा गया

By

Published : Dec 27, 2021, 5:35 PM IST

Updated : Dec 27, 2021, 10:51 PM IST

कन्नौज शहर के छिपट्टी मोहल्ला निवासी इत्र और कंपाउंड के कारोबारी पीयूष जैन के पैतृक आवास पर चौथे दिन भी छापेमारी जारी है. मकान की दीवारों और तहखानों से नकदी के साथ सोना मिलने का सिललिसा जारी है. वहीं धन कुबेर पीयूष जैन को बीती रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद पुलिस उसको लेकर काकादेव थाने पहुंची थी. जहां थाने में एक कम्बल ओढ़ कर पीयूष जैन ने रात काटी. उसे सीजीएसटी टीम ने कोर्ट में पेश किया है. कोर्ट ने उसकी 14 दिन की ट्रांजिट रिमांड को मंजूर कर लिया है.

piyush
piyush

कानपुर : पीयूष जैन (Businessman Piyush Jain) की रविवार को गिरफ्तारी के बाद आज कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट से DGGI ने कारोबारी पीयूष जैन की 14 दिनों की रिमांड की मांग की थी. सुनवाई के बाद कोर्ट ने पीयूष जैन को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया.

कोर्ट में पेशी के पहले कारोबारी पीयूष जैन की मेडिकल जांच की गयी. पीयूष जैन की कोरोना रिपोर्ट भी आ गयी और वो निगेटिव बतायी जा रही है. पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी के बाद 250 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बरामद की गयी थी. इत्र कारोबारी पीयूष जैन को रविवार को गिरफ्तार किया गया था. पीयूष जैन को CGST की धारा 69 के तहत गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद पीयूष जैन को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया.

बता दें कि पीयूष जैन को कोर्ट में पेश कर, ट्रांजिट रिमांड पर अहमदाबाद ले जाय जाएगा, जहां उससे इतनी बड़ी मात्रा में मिले नकदी और सोना चांदी के स्रोतों के बारे में पता किया जाएगा.

इससे पहले डीजीसीआई की टीम ने पीयूष जैन का मेडिकल भी कराया है. बता दें कि पिछले 60 घंटे से पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर और गोदाम पर टीम छापेमारी कर रही है. अभी तक 257 करोड़ से ज्यादा कैश की बरामदगी हो चुकी है और सर्च अभियान लगातार जारी है.

कल देर रात गिरफ्तार किए गए इत्र कारोबारी पीयूष जैन को एक बार फिर से कोर्ट में पेश करने के लिए जीएसटी की टीम काका देव थाने ले रवाना हुई. उसे कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसकी 14 दिन की ट्रांजिट रिमांड को मंजूर कर लिया है.

यह भी पढ़ें- Income Tax Raid: चौथे दिन भी जारी पीयूष जैन के घर छापेमारी, दीवारों और तहखानों से निकल रहा धन

सूत्रों की मानें तो कानपुर से लेकर कन्नौज तक जो पैसों का जाल इस धनकुबेर ने बनाया था अब वह सरकार के कब्जे में है. टैक्स चोरी के शक में डीजीजीआई की टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर आवास पर छापेमारी की थी. वहां टीम को 177.45 करोड़ की नगदी मिली थी. साथ ही चार दिनों से उनके कन्नौज के पैतृक आवास पर टीम की छापेमारी चल रही थी. कन्नौज के आवास से टीम को अब तक करीब 17 करोड़ रुपए, 23 किलो सोना और 600 किलो चंदन ऑयल मिल चुका है. इस ऑयल की कीमत करीब 5.45 करोड़ बताई जा रही है. यह जानकारी विभाग की ओर से दिल्ली से जारी एक प्रेस नोट के जरिए दी गई है. यहां टीम ने करीब 500 शीशी सैंपल जांच के लिए भेजा है. कन्नौज में अभी भी नोटों की गिनती जारी है. बताया गया कि पीयूष जैन मोहल्ले में बड़ी ही सादगी से रहता था. इस कारण कोई भी उस पर शक नहीं कर सका.

अभी तक 257 करोड़ से ज्यादा कैश की बरामदगी हो चुकी है

शहर के छिपट्टी मोहल्ला निवासी पीयूष जैन के यहां टैक्स चोरी के शक में 22 दिसम्बर को कानपुर वाले आवास पर आईटी टीम ने छापेमारी की थी. इस दौरान टीम को आवास से 177.45 करोड़ रुपए मिले थे. उसके बाद 24 दिसम्बर को टीम ने कन्नौज के पैतृक आवास पर छापा मारा था. चार दिनों से टीम यहां पर छापेमारी कर रही थी. टीम को मकान के अंदर दीवारों व अलमारियों में नगदी व सोना मिला है.

Last Updated : Dec 27, 2021, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details