दिल्ली

delhi

इस बार 40 लाख ट्रैक्टर लेकर संसद का घेराव करेंगे किसान : राकेश टिकैत

By

Published : Feb 23, 2021, 10:15 PM IST

किसान नेता राकेश टिकैत ने राजस्थान के सीकर में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार किसान ट्रैक्टर लेकर संसद का घेराव करेंगे और दिल्ली के पार्कों में खेती करेगा. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी, किसान पीछे नहीं हटेंगे.

टिकैत
टिकैत

जयपुर : केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. मंगलवार को राजस्थान के चूरू में किसान महापंचायत को संबोधित करने के बाद राकेश टिकैत सीकर पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि देश का किसान इस बार ट्रैक्टर लेकर संसद का घेराव करेगा और दिल्ली के पार्कों में खेती करेगा.

उन्होंने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगें नहीं मानेगी, तब तक देश का किसान पीछे हटने वाला नहीं है. राकेश टिकैत ने कहा कि पिछली बार हमें लाल किले का नाम लेकर बदनाम किया गया, लेकिन इस बार हम लाल किले पर नहीं जाएंगे क्योंकि लाल किला तो भूतों का है.

सीकर में राकेश टिकैत

उन्होंने कहा कि देश का किसान ट्रैक्टर लेकर संसद का घेराव करेगा और इस बार 40 लाख ट्रैक्टर दिल्ली पहुंचेंगे. टिकैत ने कहा कि देश का किसान दिल्ली के पार्कों में खेती करेगा.

महापंचायत में जय किसान आंदोलन के अध्यक्ष और किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि देश में बंदी का खेल चल रहा है. प्रधानमंत्री ने पहले नोटबंदी की, फिर देश बंदी की और अब देश का किसान सरकार बंदी करेगा. योगेंद्र यादव ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों से किसान बर्बाद हो जाएगा.

पढे़ं -26 जनवरी हिंसा मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया दीप सिद्धू

अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कॉमरेड अमराराम ने कहा कि सीकर का किसान इस आंदोलन में शुरू से जुड़ा हुआ है. जब तक तीनों कानून वापस नहीं होंगे, सीकर का किसान शाहजहांपुर बॉर्डर पर जमा रहेगा.

सीकर में हुई किसान महापंचायत में भारी संख्या में किसान पहुंचे. किसानों की भारी संख्या के चलते शहर के सारे रास्ते जाम हो गए. किसान नेताओं का दावा है कि ये अब तक की सबसे बड़ी किसान महापंचायत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details