दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jan 24, 2021, 7:01 PM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. ट्रैक्टर परेड को सशर्त अनुमति, गड़बड़ी फैलाने की फिराक में पाकिस्तान : दिल्ली पुलिस

किसानों ने गणतंत्र परेड के लिए अपना रूट दिल्ली पुलिस को लिखित में दे दिया है. पुलिस ने तीन रूटों पर अनुमति प्रदान कर दी है. किसानों के मुताबिक वे चार बॉर्डर से दिल्ली प्रवेश करना चाहते थे.. दिल्ली पुलिस के अधिकारी देपेंद्र पाठक ने बताया है कि ट्रैक्टर परेड के दौरान भ्रम पैदा करने के लिए पाकिस्तान ने 308 ट्विटर हैंडल तैयार किए हैं.

2. गणतंत्र दिवस के कलाकारों से बोले पीएम, युवा बनाएंगे 'आत्मनिर्भर भारत'

प्रधानमंत्री मोदी ने गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने वाले एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस स्वयंसेवकों और कलाकारों के साथ एक संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

3. असम दौरे पर बोले शाह, अंग्रेजों की नीति पर चली कांग्रेस, घुसपैठियों के लिए खोलेगी दरवाजे

पूर्वोत्तर दौरे पर गृह मंत्री शाह ने असम के नलबाड़ी में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन काल में घुसपैठ पर लगाम लगी है. उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

4. कर्नाटक के बेलगावी में दर्दनाक सड़क हादसा, चार की मौत

कर्नाटक के बेलगावी जिले में बस और कार की भिड़ंत हो गई है. भिड़ंत में चार लोगों की मौत हो गई है.

5. तमिलनाडु : कुत्ते की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या, दो गिरफ्तार

तमिलनाडु के मदुरै में पशु क्रूरता की चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक कुत्ते की इसलिए पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, क्योंकि वह बार-बार एक व्यक्ति का पीछा करता था. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

6. तमिलनाडु दौरे पर राहुल, बोले- 'मन की बात' बताने नहीं आया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु के इरोड दौरे पर हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया है. उन्होंने पीएम मोदी पर बिना नाम लिए निशाना भी साधा.

7. बजट में खिलौना क्षेत्र के लिए नीति की घोषणा कर सकती है सरकार

केंद्र सरकार आगामी आम बजट में घरेलू विनिर्माण को प्रोत्साहन देने के लिए खिलौना क्षेत्र के लिए एक प्रतिबद्ध नीति की घोषणा कर सकती है. अंतरराष्ट्रीय खिलौना उद्योग में भारत की हिस्सेदारी काफी कम है. इस क्षेत्र में अभी चीन और वियतनाम का दबदबा है.

8.बापू की हत्या के समय हर साल सायरन बजाने की परंपरा बहाल की जाए : तुषार गांधी

महात्मा गांधी के परपोते, तुषार ए. गांधी और अन्य लोगों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से आग्रह किया है कि वे 30 जनवरी को हर साल 'बापू' को श्रद्धांजलि के रूप में 'सायरन बजाने' की परंपरा को फिर से बहाल करें.

9. सीएम बघेल ने रमन सिंह पर कसा तंज - कहा रमन सिंह हैं नकली किसान

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को दुर्ग और रायगढ़ के लिए रवाना हुए. उन्होंने इस दौरान रमन सिंह पर तंज कसा है. बीजेपी के आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि रमन सिंह नकली किसान हैं.

10. इंदौर ड्रग्स केस : मुंबई धमाके और गुलशन कुमार हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार

MDMA ड्रग्स मामले में इंदौर पुलिस लगातार तस्करों को गिरफ्तार कर रही है. इसी कड़ी में रविवार को पुलिस ने तीन और तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक आरोपी मुंबई बम धमाके का है, तो वहीं दूसरा गुलशन कुमार हत्याकांड का आरोपी रहा है. पुलिस ने अब इस मामले में 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details