दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 10 AM : देश-विदेश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Sep 13, 2020, 10:04 AM IST

Updated : Sep 13, 2020, 10:32 AM IST

देश-विदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10 news
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद :देश-विदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कोरोना संकट के बीच नीट का आयोजन, केंद्रों पर पहुंचने लगे छात्र

देशभर में नीट परीक्षा का परीक्षा का आयोजन किया जा रही है. परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना शुरू हो गया है.

2. सांस लेने में तकलीफ के बाद गृहमंत्री अमित शाह एम्स में दोबारा भर्ती

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को शनिवार देर रात अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान (एम्स) में भर्ती किया गया है. यहां विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है. उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी.

3.नीट परीक्षा से पहले तमिलनाडु में तीन परीक्षार्थियों ने की आत्महत्या

राष्ट्रीय प्रवेश एवं पात्रता परीक्षा (नीट) की परीक्षा से ठीक एक दिन पहले तमिलनाडु में एक के बाद एक तीन परीक्षार्थियों ने आत्महत्या कर ली. पहले मामले में खराब प्रदर्शन के भय के कारण 19 वर्षीय एक परीक्षार्थी ने तमिलनाडु में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.
4.कोविड टीका परीक्षण : डीसीजीआई की अनुमति के इंतजार में सीरम इंस्टीट्यूट

एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी को कोरोना वायरस के ट्रायल के लिए परीक्षण करने की अनुमति मिलने के बाद डीसीजीआई ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जैसे ही हमें भारत में परीक्षण को फिर से शुरू करने की अनुमति देगा, हम परीक्षण फिर से शुरू करेंगे.

5. कोरोना महामारी: 24 घंटे में 94,000 से अधिक नए मामले

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 94,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1100 से अधिक लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 47.54 लाख से अधिक हो चुके हैं.

6. ड्रग्स तस्करी : एनसीबी ने चार लोगों को पकड़ा, मादक पदार्थ जब्त

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ छापेमारी में चार लोगों की गिरफ्तार किया है. साथ ही भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं.

7.बिहार चुनाव : भाजपा दो करोड़ घरों से सुझाव लेकर बनाएगी संकल्प पत्र

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार विधानसभा चुनाव में घर-घर जाकर लोगों तक पहुंचने की रणनीति बनाई है. इसी क्रम में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को 'आत्मनिर्भर बिहार अभियान' लॉन्च किया. इस अभियान के तहत पार्टी दो करोड़ घरों तक पहुंचेगी. घर-घर से बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सुझाव लिए जाएंगे.

8.पश्चिम बंगाल पुलिस को इस्तीफा देकर सब्जी बेचनी चाहिए : घोष

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने विपक्षी दलों के साथ पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने के लिए शनिवार को राज्य पुलिस की आलोचना की और कहा कि इससे तो अच्छा है कि पुलिस अधिकारी अपने पदों से इस्तीफा देकर सब्जी बेचने का काम करें.

9. दिल्ली दंगे पर पूरक आरोप-पत्र : सामाजिक कार्यकर्ताओं को कांग्रेस का समर्थन

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दिल्ली दंगे की पूरक चार्जशीट में शामिल किए गए कुछ नामों पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने नागरिक समाज के लोगों का समर्थन करते हुए कहा अगर सच बोलना अपराध है.तो फिर हम सभी को आरोप-पत्र में नामजद कर जेल भेज दिया जाए.

10.बहरीन-इजराइल पर भड़का ईरान, संबंध सामान्य करने को बताया 'विश्वासघात'

ईरान ने शनिवार को बहरीन की इजराइल के साथ संबंध सामान्य करने की योजना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह खाड़ी अरब देश का शर्मनाक और घृणित कदम है. ईरान के अर्द्धसैनिक बल रिवॉल्यूशनरी गार्ड ने भी इसकी निंदा की है.

Last Updated : Sep 13, 2020, 10:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details