दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 4, 2019, 10:09 AM IST

Updated : Oct 4, 2019, 11:39 AM IST

ETV Bharat / bharat

तेज बहादुर आज करेंगे नामांकन, सीएम मनोहर लाल के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

JJP प्रत्याशी तेज बहादुर आज नामांकन दाखिल करेंगे और सीएम मनोहर लाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. वे कुछ दिनों पहले ही जेजेपी में शामिल हुए हैं.

डिजाइन फोटो.

करनाल:जेजेपी ने सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ करनाल विधानसभा सीट से बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव को मैदान में उतारा है. प्रत्याशी तेज बहादुर आज सुबह 11 बजे करनाल में JJP उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करेंगे. आपको बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिये नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है. हरियाणा में मतदान 21 अक्टूबर को होगा और मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

2017 में तेज बहादुर को किया गया था बर्खास्त
बता दें कि यादव को 2017 में उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने सुरक्षा बलों के भोजन की गुणवत्ता के बारे में एक वीडियो बनाया था. साथ ही 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से पर्चा दाखिल किया था. लेकिन चुनाव आयोग ने उसे खारिज कर दिया था.

ये भी पढ़ें:तेज बहादुर यादव हुए जेजेपी में शामिल, सीएम के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

कौन हैं तेज बहादुर यादव?
तेज बहादुर यादव दक्षिण हरियाणा में महेंद्रगढ़ जिले के एक गांव रताकलां से हैं, लेकिन उनका परिवार वर्तमान में रेवाड़ी में रहता है. वह पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं. यादव ने कहा, “इन दिनों, मैं अपनी आजीविका कमाने के लिए खेती करने में जुटा हूं” उनकी पत्नी, शर्मिला यादव, मैट्रिकुलेट, बावल में एक कारखाने में मजदूर के रूप में काम करती हैं.

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज भरेंगे नामांकन, 19 साल से गढ़ी सांपला-किलोई सीट से हैं विधायक

Last Updated : Oct 4, 2019, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details