दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोकसभा चुनाव: अमेठी में राहुल गांधी ने किया नामांकन

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होना है और इससे ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष व प्रत्याशी राहुल गांधी ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ मां सोनिया गांधी व बहन प्रियंका भी मौजूद रहीं.

By

Published : Apr 10, 2019, 10:30 AM IST

Updated : Apr 10, 2019, 2:05 PM IST

अमेठी में नामांकन पत्र दाखिल करते राहुल गांधी.

अमेठी: लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड सीट से पर्चा भरने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज (बुधवार) अमेठी से नामांकन दखिल किया. इस दौरान यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा भी राहुल के साथ रहे.

ट्वीट सौ (एएनआई ट्विटर)

राहुल सुबह दस बजे संजय गांधी अस्पताल के मैदान के बने हैलीपेड पर विशेष विमान से उतरे, जहां उनके साथ में मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी भी थीं. मुंशीगंज में राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी का भव्य स्वागत किया गया.

रोड शो के दौरान राहुल.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आते ही अमेठी में मेगा रोड शो किया गया. इस रोड शो में उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद रहे. अमेठी की सड़कों पर कांग्रेस कार्यकर्ता 72 हजार के झंडों के साथ पहुंचे थे. झंडों पर न्याय योजना के बारे में छपा हुआ था और 72 हजार लिखा था.

रोड शो के दौरान राहुल.


यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, अमेठी में राहुल गांधी के रोड शो में नहीं पहुंची थीं. रोड शो में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा ट्रक पर तैनात रहे. रोड शो के ट्रक पर प्रियंका गांधी के बेटे रिहान, बेटी मियारा भी मौजूद रहे.

राहुल का रोड शो.

राहुल ने लगभग दो घंटे तक रोड शो करने के बाद नामांकन किया.

रोड शो के दौरान राहुल.

वहीं, कांग्रेस प्रेमियों ने अमेठी में 'चौकीदार चोर है' के नारे भी लगाए..

'चौकीदार चोर है' के नारे लगाते कांग्रेसी.

गौरतलब है कि राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद चुने गए हैं. 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी. फिर 2009 में और 2014 में भी वह इस सीट से विजयी रहे थे. पिछली बार उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी को चुनाव में हराया था.

राहुल के रोड शो की तस्वीर.

इस लोकसभा चुनाव में भी उनके सामने स्मृति ईरानी हैं.

Last Updated : Apr 10, 2019, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details