दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ममता सरकार की नीति फूट डालो-राज करो : नड्डा

2021 के विधानसभा चुनावों से पहले आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तरी बंगाल के दौरे पर हैं. इस दौरान जे पी नड्डा सिलीगुड़ी में सामाजिक समूह की बैठक में कार्यकर्ताओं से संवाद किया. उन्होंने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता सरकार फूट डालो-राज करो की नीति पर चल रही है. संबोदन के दौरान उन्होंने कहा राज्य में सीएए लागू होना तय है.

By

Published : Oct 19, 2020, 7:01 AM IST

Updated : Oct 19, 2020, 10:20 PM IST

Nadda in North Bengal
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

सिलीगुड़ी : भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर फूट डालो और राज करो की नीति पर चलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू होना तय है.

अपने एकदिवसीय दौरे पर सिलीगुड़ी पहुंचे नड्डा ने 2021 में प्रस्तावित पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले संगठनात्मक तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान विभिन्न समुदाय के लोगों से चर्चा की.

जे पी नड्डा का कार्यकर्ताओं से संवाद.

सभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा और (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी की मूल नीति है- सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास. दूसरी पार्टियों कि नीति है- भेद डालो, समाज को बांटो, अलग-अलग करके रखो, अलग-अलग मांग करो और राज करो.

उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान सरकार (पश्चिम बंगाल) यही कर रही है. फूट डालो और राज करो, सबको समावेश करके चलने की ताकत सिर्फ पीएम मोदी में है. भाजपा समाज को जोड़ती है जबकि वह लोग समाज को तोड़कर वोटबैंक की राजनीति करते हैं.

सिलीगुड़ी पहुंचे जे पी नड्डा.

नड्डा ने किसान सम्मान निधि और आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं को राज्य में लागू न करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही इन योजनाओं को लागू किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि दुःख की बात है कि ममता सरकार ने किसान सम्मान निधि को बंगाल में लागू नहीं होने दिया. बंगाल के 76 लाख किसानों को इससे वंचित रखा गया. इसी प्रकार राज्य के लोग आयुष्मान योजना के लाभ से वंचित हैं. आप भाजपा की सरकार बनाइए, ये योजनाएं लागू होकर रहेंगी.

सीएए राज्य में लागू होकर रहेगा

उन्होंने कहा कि आपको सीएए मिलेगा और मिलना तय है. अभी नियम बन रहे हैं. कोरोना के कारण थोड़ी रूकावट आई है. जैसे-जैसे कोरोना हट रहा है, नियम बन रहे हैं.

सिलीगुड़ी पहुंचने के बाद नड्डा ने आनंदमयी कालीबाड़ी मंदिर में पूजा करने से पहले यहां के नौका घाट पर समाज सुधारक ठाकुर पंचानन बर्मन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

सिलीगुड़ी के दौरे पर निकलने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

पढ़ें -बांका की रैली में नड्डा राजद पर बरसे, कहा- जंगलराज वाले क्या बोलेंगे ?

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी के दौरे पर हैं, जहां बागडोगरा हवाई अड्डे पर कैलाश विजयवर्गीय, लॉकिट चटर्जी और भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान जे पी नड्डा सिलीगुड़ी में सामाजिक समूह की बैठक में कार्यकर्ताओं से संवाद किया. उन्होंने 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले संगठन के मामलों की जानकारी ली.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नड्डा ने पिछले दो महीने में कई डिजिटल रैलियों और बंगाल में पार्टी के कार्यक्रमों को संबोधित किया है. सूत्रों ने रविवार को बताया कि मार्च में कोविड-19 महामारी फैलने के बाद से भगवा दल के अध्यक्ष का यह राज्य का पहला दौरा होगा.

नड्डा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल रॉय के साथ मिलकर बूथ और जिला स्तरीय नेताओं से वार्ता करेंगे. राज्य भाजपा के एक नेता ने बताया, 'कोई सार्वजनिक सभा नहीं हो रही है. हवाई अड्डे से वह सीधे सिलीगुड़ी में होटल में जाएंगे, जहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और उत्तर बंगाल में नेताओं के साथ संगठन की बैठक करेंगे. शाम में वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

उन्होंने बताया कि पहले नड्डा के संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने का भी कार्यक्रम था, लेकिन उसे रद्द कर दिया गया है. कभी कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गढ़ रहा उत्तर बंगाल अब भगवा दल का गढ़ बन गया है. साल 2019 के आम चुनावों में यहां से भाजपा ने आठ लोकसभा सीटों में से सात सीटों पर जीत दर्ज की थी.

उत्तर बंगाल में आठ जिले हैं और विधानसभा की 294 सीटों में से यहां 54 सीटें पड़ती हैं. इससे पहले निर्णय किया गया था कि दुर्गापूजा से पहले शाह उत्तर बंगाल का दौरा करेंगे, लेकिन योजना को टाल दिया गया. भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनावों में 42 में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Last Updated : Oct 19, 2020, 10:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details