दिल्ली

delhi

पीएम बोले- पूरा देश जवानों के साथ, थरूर ने कहा- फिर भी जवाब तो देना पड़ेगा

By

Published : Sep 14, 2020, 9:55 AM IST

Updated : Sep 14, 2020, 2:34 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के साथ लद्दाख में पैदा हुए गतिरोध को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, 'मुझे विश्वास है कि संसद के सभी सदस्य एकजुट होकर यह संदेश देंगे कि पूरा देश हमारे सैनिकों के साथ खड़ा है.' इस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि सरकार को देश को भरोसे में लेना चाहिए. सरकार संसद के प्रति जवाबदेह है.

modi on china issue
सैनिकों के साथ है पूरा देश

नई दिल्ली : चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को लेकर हुए विवाद पर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां सरकार को संसद में घेरने की तैयारी में हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने सैनिकों का जिक्र करते हुए उम्मीद जताई कि पूरा देश सैनिकों के साथ खड़ा है, सदन इस बात का स्पष्ट संदेश देगा. इस पर शशि थरूर ने कहा कि सरकार संसद के प्रति जवाबदेह है. थरूर ने कहा कि सेना को समर्थन का प्रश्न बहस से परे है.

संसद के मानसून सत्र से पहले पीएम मोदी का बयान

दरअसल, संसद के मानसून सत्र के ठीक पहले मीडिया से बात करते हुए पीएम मोदी ने यह उम्मीद जताई कि पूरा देश सैनिकों के साथ एकजुट है, इस पर सभी दलों एकजुट होकर स्पष्ट संदेश देंगे.

कांग्रेस नेता शशि थरुर का बयान

इस पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, 'सरकार संसद के प्रति जवाबदेह है. भारत और चीन के रक्षा और विदेश मंत्रियों बीच हुई वार्ता पर उन्होंने कब हमें जानकारी दी?

थरूर ने कहा कि सरकार को पूरे देश को विश्वास में लेने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सेना को समर्थन का प्रश्न बहस से परे है. हम सेना के साथ मजबूती से खड़े हैं.

पढ़ें -चीन के साथ सीमा विवाद साधारण नहीं, पीएम को अपनी छवि की चिंता : राहुल

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेसके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी चीन के साथ सीमा विवाद के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार से सवाल किया था. राहुल ने चीन की सामरिक रणनीति को लेकर भी बात की थी. साथ ही इसमें राहुल पीएम पर वार करते हुए भी नजर आए थे.

पढ़ें -राहुल ने मोदी सरकार से पूछा- चीन ने हड़पी जमीन, क्या इसे भी 'एक्ट ऑफ गॉड' मानेंगे

राहुल ने वीडियो में कहा था कि यह कोई साधारण सीमा विवाद नहीं है, मेरी चिंता यह है कि चीनी आज हमारे इलाके में बैठे हैं. चीन की सामरिक रणनीति को लेकर राहुल ने कहा कि चीन बगैर रणनीतिक सोच के कोई कदम नहीं उठाता. उसके दिमाग में संसार का नक्शा खिंचा हुआ है, और वह उसे अपने हिसाब से आकार दे रहा है. जो वह कर रहा है, वह उसका पैमाना है.

Last Updated : Sep 14, 2020, 2:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details