दिल्ली

delhi

सिख नरसंहार केस : दिल्ली पुलिस और सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ होगी जांच

By

Published : Dec 15, 2019, 6:38 PM IST

Updated : Dec 15, 2019, 7:57 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सन् 1984 के सिख नरसंहार मामले में दिल्ली पुलिस और केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) के अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिये हैं. इस मामले को लेकर 1987 में नांगलोई में हिंसा का मामला दर्ज किया गया था और चार्टशीट भी दायर की गई थी.

ETV BHARAT
मनजिंदर सिरसा, विधायक दिल्ली

नई दिल्ली : गृह मंत्रालय ने 1984 में हुए सिख नरसंहार मामले में दिल्ली पुलिस और सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ जांच के लिए निर्देश दिया है. नांगलोई में 1987 में हिंसा का मामला दर्ज किया गया था और आरोप पत्र दायर किया गया था.

शिरोमणि अकाली दल के विधायक और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा इस निर्देश के लिए गृह मंत्रालय व गृह मंत्री अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त किया है.

सिरसा ने आरोप लगाया कि सज्जन कुमार ने इस मामले में जांच को प्रभावित किया है. उन्होंने कहा कि इस मामले को 1991 दर्ज कराई गई एक एफआईआर से जोड़ दिया गया था.

सिख नरसंहार मामले की जांच के निर्देश पर मनजिंदर सिरसा का बयान.

उन्होंने कहा कि मामले की जांच कभी पूरी नहीं हुई, लेकिन अब इस मामले पर गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा की गई. केंद्रीय गृहमंत्री ने इस मामले पर जांच के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें- 1984 दंगा : मनमोहन के बयान पर नरसिम्हा राव के पोते और एचएस फूलका की प्रतिक्रिया

सिरसा ने कांग्रेस पर 1984 के सिख्ख दंगों में शामिल नेताओं को बचाने का आरोप लगाया है. सज्जन कुमार पहले ही दिल्ली कैंट हिंसा मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.

Last Updated : Dec 15, 2019, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details