दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना महामारी नियंत्रण में लॉकडाउन की सकारात्मक भूमिका : आईएमए प्रमुख

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के अध्यक्ष डॉ राजन शर्मा ने कहा है कि कोरोना वायरस की महामारी ने कई विकसित देशों को अपने घुटनों पर ला दिया है. भारत में कोरोना से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत तुलनात्मक रूप से बेहतर स्थिति में है. देखें विशेष साक्षात्कार

By

Published : May 20, 2020, 10:58 AM IST

Updated : May 20, 2020, 2:44 PM IST

ima president dr rajan sharma
आईएमए प्रमुख डॉ राजन शर्मा

नई दिल्ली : भारत के 33 से अधिक प्रदेश कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, राज्य सरकारें और आईसीएमआर जैसी संस्थाएं लगातार इस महामारी को मात देने की जुगत में लगे हैं. कोरोना महामारी को लेकर चिकित्सा क्षेत्र में किस तरह का रूख है, यह जानने के लिए ईटीवी भारत ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के अध्यक्ष डॉ राजन शर्मा से खास बातचीत की.

ईटीवी भारत से बात करते हुए, डॉ शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा लिए गए सक्रिय निर्णय ने देश के कुछ क्षेत्रों में महामारी को सीमित और प्रतिबंधित किया है.

आईएमए प्रमुख डॉ राजन शर्मा से खास बातचीत

विशेष साक्षात्कार के दौरान एक सवाल के जवाब में डॉ शर्मा ने कहा, 'हमें बहुत स्पष्ट होना चाहिए. इस महामारी ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है. इसका भारत में आना भी तय था.'

उन्होंने कहा कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन ने भी कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाई है.

बकौल डॉ शर्मा, 'यदि हम भारत की जनसंख्या पर गौर करें तो कोरोना संक्रमण के कुल मामले अभी भी नियंत्रण में हैं.' उन्होंने कहा कि मरीजों के ठीक होने की दर बढ़ रही है और अन्य देशों की तुलना में मृत्यु दर सबसे कम है.

Last Updated : May 20, 2020, 2:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details