दिल्ली

delhi

शोपियां एनकाउंटर : जैश का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी समेत दो आतंकी ढेर

By

Published : Jul 27, 2019, 10:08 AM IST

Updated : Jul 27, 2019, 6:57 PM IST

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बल ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए दोनों दहशतगर्द दो अलग-अलग आतकी संगठनों से ताल्लुक रखते थे. पढ़ें पूरी खबर....

कॉन्सेप्ट इमेज

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों की पहचान मुन्ना लाहौरी और मीर जीनत उल इस्लाम के रूप में हुई है. आतंकी मुन्ना पाकिस्तान का और मीर जीनत तुर्कवंगम का रहने वाला बताया जा रहा है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शोपियां मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान के रहने वाले मुन्ना लाहौरी के रूप में हुई है. मुन्ना आईईडी बम बनाने में एक्सपर्ट था. मुन्ना जैश का टॉप कमांडर था. मुन्ना लाहौरी 30 मार्च को बनिहाल में सुरक्षा बल के काफिले पर हुए कार ब्लास्ट हमले और 17 जून को पुलवामा में सुरक्षा बल के काफिले पर हुए हमले का जिम्मेदार था.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुए एनकाउंटर में मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान मीर जीनत उल इस्लाम के रूप में हुई है. वह तुर्कवंगम का रहने वाला था. सेना ने मौका-ए-वारदात से आतंकी वारदातों में प्रयोग किए जाने वाले सामान बरामद किए हैं.
.

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मौके से हथियारों का जखीरा और युद्ध जैसी सामग्रियों का भंडार बरामद किया गया है. .

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के बोनबाजार क्षेत्र में आतंकवादियों के मौजूद होने की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने क्षेत्र का घेराव करके तलाश अभियान शुरू किया. आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी.

सुरक्षा बल ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया. एक आतंकी के अभी भी छिपे होने की आशंका है. सुरक्षा बल इलाके में सर्च ऑपरेशन कर रही है. विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

वहीं, शनिवार की सुबह एक अन्य घटना में कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी में 57 राष्ट्रीय राइफल्स के लांस नायक राजेंद्र सिंह शहीद हो गए.

पढ़ें-अजीत डोभाल के कश्मीर दौरे के बाद 10 हजार अतिरिक्त जवान तैनात, 35ए हटाने की अटकलें

सूत्रों ने कहा, 'पाकिस्तान की गोलीबारी में लांस नायक राजेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया.'

Last Updated : Jul 27, 2019, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details