दिल्ली

delhi

Bharat Jodo Yatra में देश विरोधी नारे वाले वीडियो का मामला, BJP की शिकायत पर कांग्रेस नेताओं पर FIR दर्ज

By

Published : Nov 27, 2022, 10:28 PM IST

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान MP में देश विरोधी नारे वाला वीडियो वायरल होने के बाद BJP ने FIR दर्ज कराई है. BJP की तरफ से प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी की शिकायत पर भोपाल पुलिस ने कांग्रेस मीडिया विभाग के खिलाफ यह एफआईआर दर्ज की है. बीजेपी ने शिकायत में कहा है कि, भारत जोड़ो यात्रा की आड़ में देशद्रोही कृत्य किए जा रहे हैं.

BJP Complaint Regarding Anti National Slogan
बीजेपी की शिकायत पर कांग्रेस नेताओं पर एफआईआर दर्ज

भोपाल।राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में देश विरोधी नारा लगाने वाले वीडियो का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कांग्रेस की तरफ से छत्तीसगढ़ में एमपी बीजेपी मीडिया प्रभारी के खिलाफ शिकायत करने के 2 दिन बाद एमपी बीजेपी ने भी कांग्रेस के मीडिया समन्वयक पीयूष बबले और आईटी सेल के प्रदेश संयोजक अभय तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. हालांकि, पीयूष बबेले ने ETV Bharat से बातचीत में कहा कि, 'मैं ना तो कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य हूं और ना ही पदाधिकारी, लेकिन जो ना तो झूठ के आगे झुकते हैं..ना रुकते हैं. उन्हीं पर झूठे मुकदमे कायम होते हैं'.

बीजेपी की शिकायत पर कांग्रेस नेताओं पर एफआईआर दर्ज

बीजेपी प्रवक्ता ने दर्ज कराई शिकायत:बीजेपी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने भोपाल क्राइम ब्रांच को शिकायत की थी. क्राइम ब्रांच ने कांग्रेस के मीडिया समन्वयक और आईटी सेल के प्रदेश संयोजक अभय तिवारी पर एफआईआर दर्ज कर की है. एफआईआर में यह भी जिक्र है कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और कमलनाथ भारत जोड़ो यात्रा की आड़ में पूरे भारत में देश विरोधी गतिविधियां कर रहे हैं. जिससे देश की सार्वजनिक शांति को भंग किया जा रहा है.

एफआईआर में लिखा वीडियो सेशांति भंग: भारत जोड़ो का मूल उद्देश्य खंडवा जिले में यात्रा के दौरान सामने आया, जो देश की सार्वजनिक शांति को भंग करने वाला है. खंडवा के धनगांव में यात्रा के दौरान नारे लगाए गए. एफआईआर में लिखा है कि वीडियो को 25 नवंबर को सुबह 8.52 बजे मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर अपलोड किया गया और बाद में डिलीट किया गया. साथ ही मीडिया समन्वयक पीयूष बबले द्वारा वीडियो को वाट्सग्रुप के माध्यम से पत्रकारों को भेजने की बात कही है.

कांग्रेस ने रायपुर में कराई एफआईआर: इस मामले में कांग्रेस की तरफ से भी रायपुर के सिविल लाइन थाने में बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर के खिलाफ मॉर्फ्ड वीडियो शेयर करने और माहौल खराब करने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है. इधर मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राहुल गांधी की यात्रा में नारे लगने को गंभीरता से लेकर जांच के आदेश दिए थे. सीएम ने कहा था कि कांग्रेस ने पहले भी देश को तोड़ा है. आज भी जिस तरह के लोग यात्रा से जुड़ रहे हैं. वह कांग्रेस की मानसिकता को उजागर करता है. कांग्रेस की मानसिकता जोड़ने की नहीं, तोड़ने की है.

ये है पूरा मामला: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश में प्रवेश करने के बाद एक वीडियो बीजेपी की तरफ से शेयर किया गया था. इस वीडियो में देश विरोधी नारे लगाने की आवाज आ रही थी. वीडी शर्मा ने अपने ट्वीट पर लिखा था कि, कांग्रेस की देश तोड़ने की मानसिकता फिर से उजागर हुई है. यह बार बार साबित हो रहा है कि यह भारत तोड़ो यात्रा है. इस निंदनीय कृत्य के लिए राहुल गांधी को देश से माफी मांगना चाहिए.बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर ने वीडियो शेयर कर शर्मनाक बताया. साथ ही लिखा कि यह वीडियो कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम की तरफ से शेयर किया गया था, जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया. कांग्रेस ने BJP के नेताओं के वीडियो को मॉर्फ्ड बताया था और राहुल की यात्रा को मिल रहे समर्थन से डर कर ध्यान भटकाने षड्यंत्र करने का आरोप लगाया था. इस मामले में कांग्रेस की तरफ से छत्तीसगढ़ के रायपुर में बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details