बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पश्चिम चंपारण: सिकरहना नदी के तेज बहाव में टूटा जमींदारी बांध, ग्रामीणों में दहशत

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस बांध के टूटने के बाद भी कई जगहों पर बांध टूटने की संभावना है. बाढ़ का पानी कई गांवों के घरों में पहले ही घुस चुका था. अब बांध टूटने से अब सैकड़ों घरों के पूरी तरह से डूबने की आशंका है.

By

Published : Jul 23, 2020, 10:03 PM IST

पश्चिम चंपारण
पश्चिम चंपारण

पश्चिम चंपारण:मझौलिया प्रखंड के बरवां सेमरा घाट के जैसवार टोला गांव स्थित जमींदारी बांध टूट गया है. जिससे इलाके में दहशत का माहौल है. सेमरा की जमींदारी बांध सिकरहना नदी के तेज पानी के बहाव के कारण टूट गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि बांध टूटने से लगभग चार से पांच पंचायत पूरी तरह से तबाह हो जाएगा. जिसे लेकर ग्रामीण काफी डरे-सहमे हुए हैं.

मझौलिया प्रखंड में टूटा बांध

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस बांध के टूटने के बाद भी कई जगहों पर बांध टूटने की संभावना है. बाढ़ का पानी कई गांवों के घरों में पहले ही घुस चुका था. बांध टूटने से अब सैकड़ों घरों के पूरी तरह से डूबने की आशंका है. वहीं सूचना पाकर जिला और प्रखंड के समस्त अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

चार से पांच से पंचायतों के डूबने का खतरा

  • गौरतलब है कि बूढ़ी गंडक नदी में बढ़ते जलस्तर और तेज बहाव के कारण यह बांध टूट गया है. ऐसे में गांव के लोग काफी दहशत में है. वहीं अगर ऐसे ही पानी का तेज बहाव रहा तो लगभग चार से पांच से पंचायत पूरी तरह से डूब जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details