बिहार

bihar

बेतिया: शांतिपूर्ण तरीके से निपटा मतदान, 61.81% हुई कुल वोटिंग

By

Published : May 12, 2019, 8:51 PM IST

मतदान खत्म होने के साथ सभी पार्टियां अपने-अपने जीत का दावा कर रहीं हैं. लेकिन, जनता ने किसकी किस्मत को रविवार को ईवीएम में लॉक किया है ये तो 23 मई को हीं खुलकर सामने आ पाएगा.

कतारबद्ध मतदाता

बेतिया: पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र में लोकतंत्र के महापर्व का समापन हो गया. छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो पूरे संसदीय क्षेत्र में कहीं से भी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं मिली. मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ. चुनाव के दरमियान सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था थी.

चुनाव के लिए उत्तरप्रदेश और नेपाल की सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया था. दोनों तरफ से आवाजाही पर पाबंदी थी. वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र में कुल 61.81% मतदान होने की सूचना है.

शांतिपूर्ण हुआ मतदान

EVM में कैद हुई किस्मत
बगहा के डीएम अकादमी हाई स्कूल में सखी मतदान केंद्र बनाया गया था. जहां 95 वर्षीय बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता अपने मत का प्रयोग करते दिखे. साथ ही पहली बार वोट दे रहे लोगों में अलग ही उत्साह देखने को मिला. विद्यार्थियों का कहना था कि बगहा में कॉलेज की बेहद ज्यादा दरकार है. वहीं वोट देने के मौके पर बगहा अनुमंडल से चन्द दूरी पर बसे कैलाशनगर के निवासियों का दर्द भी छलकता दिखा.

बहरहाल, मतदान खत्म होने के साथ ही सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहीं हैं. लेकिन, जनादेश किसे मिला है ये 23 मई को पता चलेगा. हालांकि, इस क्षेत्र में मुख्य मुकाबला जदयू के बैजनाथ महतो और कांग्रेस के शाश्वत केदार के बीच माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details