बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: पिपरासी में 1 हजार प्रवासियों के लिए 20 विद्यालयों को बनाया जा रहा क्वॉरेंटाइन सेंटर

रेड जोन से आने वाले प्रवासियों के लिए अब अलग विद्यालय में व्यवस्था की गई है. लगातार प्रवासियों की बढ़ती संख्या को देख क्वॉरेंटाइन सेंटर बढ़ाए जा रहे हैं.

By

Published : May 15, 2020, 11:50 PM IST

betiaah
betiaah

बेतियाःलॉक डाउन में स्पेशल ट्रेन से प्रवासी दूसरे राज्यों से वापस बिहार आ रहे हैं. वापस आ रहे सभी लोगों को क्वॉरेंटाईन किया जा रहा है. वहीं, पिपरासी प्रखंड क्षेत्र में आने वाले प्रवासियों को ठहराने के लिए स्थानीय स्तर पर तैयारी चल रही है. 20 विद्यालयों में एक हजार प्रवासियों को ठहराने की व्यवस्था की गई है. सभी विद्यालयों को चिन्हित कर आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था की जा रही है.

पिपरासी बीडीओ बिड्डू कुमार राम ने बताया कि शुरुआती दौर में कम प्रवासियों की संख्या होने के कारण उच्च विद्यालय परसौनी और उच्च विद्यालय घोड़ाहवा में रखा जा रहा था. वहीं, मंझरिया पंचायत के प्रवासियों के आवागमन को देखते हुए बुनियादी विद्यालय को क्वारेंटाईन सेंटर बनाया गया था. लेकिन प्रवासियों की बढ़ती संख्या के कारण दूसरे स्थानों पर क्वारेंटाईन बनाने का कार्य शुरू हो गया है.

स्कूल को बनाया जा रहा क्वॉरेंटाइन सेंटर

600 प्रवासियों का हुआ है आगमन

वहीं, पिपरासी सीओ फहीमुद्दीन अंसारी ने बताया की अब तक 600 सौ प्रवासी आ चुके हैं. जिन्हें क्वारेंटाईन सेंटर में रखा गया है. उन्होंने बताया कि 400 सौ से अधिक लोगों को किट भी मुहैया कराया गया है. फिलहाल अभी भी 400 लोगों को ठहराने की व्यवस्था है. प्रवासियों की संख्या बढ़ने पर बलुआ पंचायत के विद्यालय में व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details