बिहार

bihar

ETV Bharat / state

SBI ने किया कृषि रिन्यूअल कैम्प का आयोजन, किसानों की उमड़ी भीड़

कृषि रिन्यूअल कैम्प में किसानों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण का वितरण भी किया गया. कैम्प में बगहा बाजार शाखा प्रबंधक अविनाश कुमार और ऋण प्रबंधक श्री प्रभाकर ने भी किसानों की समस्याओं को सुन उनका मौके पर ही उसका निष्पादन किया.

By

Published : Feb 4, 2021, 12:45 PM IST

कृषि रिनिवल कैम्प
कृषि रिनिवल कैम्प

पश्चिम चंपारण(बगहा): स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की दो शाखाओं ने संयुक्त रूप से कृषि रिन्यूअल कैम्प लगाया गया. इसमें इलाके के सैकड़ों किसान पहुंचे. जहां बैंक ने किसानों से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी. साथ ही कैम्प में किसानों का केसीसी भी रिन्यूअल किया गया.

सैंकड़ों किसानों ने की शिरकत
भारतीय स्टेट बैंक बगहा और बगहा बाजार शाखा ने संयुक्त रूप से कृषि रिन्यूअल कैम्प का आयोजन किया. शास्त्रीनगर चौक स्थित रैन बसेरा में आयोजित इस कैम्प में इलाके के सैकड़ों किसानों ने हिस्सा लिया. जिसमें एसबीआई के रीजनल मैनेजर ने किसानों के हितार्थ विभिन्न योजनाओं के बाबत विस्तृत जानकारी दी.

किसानों ने समस्याओं से कराया अवगत
इस कैम्प में बैंक द्वारा केसीसी ऋण, ऋण समाधान और प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के बारे में किसानों को विस्तृत जानकारी दी गई. किसानों ने भी रीजनल मैनेजर से कई मुद्दों पर चर्चा की और अपनी समस्याओं से अवगत कराया. इस एकदिवसीय कैम्प में किसानों को ऋण समाधान के तहत नो ड्यूज भी दिया गया.

ये भी पढ़ेंःडबल इंजन की सरकार में भी नीतीश नहीं कर रहे विशेष दर्जे की बात

कई किसानों को मिला ऋण
कार्यक्रम का आयोजन भारतीय स्टेट बैंक बगहा के शाखा प्रबंधक पंकज कुमार द्वारा किया गया था. जिसमें क्षेत्रीय प्रबंधक बीरेंद्र कुमार ने कई किसानों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण का वितरण भी किया. कैम्प में बगहा बाजार शाखा प्रबंधक अविनाश कुमार और ऋण प्रबंधक श्री प्रभाकर ने भी किसानों की समस्याओं को सुन उनका मौके पर ही निष्पादन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details