बिहार

bihar

By

Published : Mar 3, 2021, 3:30 PM IST

ETV Bharat / state

बगहा: SSB ने बाढ़ग्रस्त इलाके में लगाया स्वास्थ्य जांच कैंप, निशुल्क बांटी गई दवाईयां

बगहा में एसएसबी 21वीं बटालियन की बी कंपनी की ओर से पशु और मानव स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें बगहा दो प्रखंड के अतिपिछड़ा बाढ़ग्रस्त इलाका चकदहवा, झंडू टोला, कान्ही टोला और बीन टोला सहित आस-पास के गांवों के ग्रामीणों का उपचार किया गया.

स्वास्थ्य जांच कैंप
स्वास्थ्य जांच कैंप

बगहा: वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र स्थित इंडो नेपाल सीमाई क्षेत्र चकदहवा गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय परिसर में शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में इलाज के बाद निशुल्क दवाईयां बांटी गई. जानकारी के मुताबिक एसएसबी 21वीं वाहिनी बी कंपनी की ओर से शिविर का आयोजन किया गया.

ये भी पढ़ें- चौकीदारों का बड़ा आरोप- शराब की सूचना देने पर भी थाना प्रभारी नहीं करते कार्रवाई

बाढ़ग्रस्त इलाके में लगाया गया स्वास्थ्य कैंप
एसएसबी 21वीं बटालियन की बी कंपनी की ओर से पशु और मानव स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें बगहा दो प्रखंड के अतिपिछड़ा बाढ़ग्रस्त इलाका चकदहवा, झंडू टोला, कान्ही टोला और बीन टोला सहित आस-पास के गांवों के ग्रामीणों का उपचार किया गया. इसके साथ ही चिकित्सीय परीक्षण के बाद निःशुल्क दवा का भी वितरण किया गया.

स्वास्थ्य जांच कैंप

दुर्गम क्षेत्र में एसएसबी की नायाब पहल
बता दें कि चकदहवा इलाका इंडो नेपाल सीमा पर बसा वह दुर्गम इलाका है. जहां तक पहुंचने के लिए कच्चे रास्तों से होकर जाना पड़ता है. इस क्षेत्र में कई गांव बसे हुए हैं, जो बार-बार बाढ़ आने की वजह से अब तक बुनियादी सुविधाओं से वंचित है. ऐसे में एसएसबी के जवानों की ओर से इन इलाकों में सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यक्रम किए जाते रहते है.

ये भी पढ़ें-कटिहारः दो ट्रकों की टक्कर में ड्राइवर और खलासी की मौत

सैकड़ों लोग हुए लाभान्वित
कैम्प में सैकड़ो लोगों ने अपना चेक अप करवाकर दवाईयां ली. इसके साथ ही कई लोगों ने अपने मवेशियों की भी जांच करवाई. शिविर में वेटनरी और अन्य डॉक्टरों की टीम मौजूद रही. जिसमें कमांडेंट डॉक्टर ममता अग्रवाल, डॉक्टर गुरविंदर जीत सिंह, समेत असिस्टेंट कमांडेंट शम्भू चरण मंडल शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details