बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पश्चिम चंपारणः तेज आंधी और बारिश ने जमकर मचाई तबाही, 1 बच्चे की मौत, कई घायल

तेज आंधी की वजह से एक टीन का शेड उड़कर 7 साल के बच्चे के गले पर जा गिरी जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, आंधी के कारण एक घर में छुपे लोगों के ऊपर पेड़ गिर जाने से दर्जनों लोग घायल हो गए.

By

Published : Jun 2, 2019, 9:13 PM IST

Updated : Jun 2, 2019, 11:24 PM IST

तेज आंधी

पश्चिम चंपारणः वाल्मीकिनगर में आए भयंकर आंधी और तूफान ने जमकर तबाही मचाई है. प्रचंड गर्मी से परेशान लोगों को बारिश का इंतजार करना तब महंगा पड़ गया, जब तेज आंधी के साथ आई बारिश ने लाखों की क्षति पहुंचाई. तेज आंधी के कहर ने एक 7 वर्षीय बच्चे की जान ले ली. वहीं दर्जनों लोग घायल हो गए.

तेज आंधी

तेज आंधी की वजह से एक टीन का शेड उड़कर 7 साल के बच्चे के गले पर जा गिरी जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. बच्चे की पहचान अंजनी यादव के रूप में की गयी है. वहीं, आंधी के कारण एक घर में छुपे लोगों के ऊपर पेड़ गिर जाने से दर्जनों लोग घायल हो गए.

तेज आंधी

सैकड़ों घर तेज आंधी में उड़ गए

बता दें कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के घने जंगलों के बीच रहने वाले लोगों का ज्यादा नुकसान हुआ है. सैकड़ों घर तेज आंधी में उड़ गए. कई घरों पर पेड़ गिरने से लोगों के घायल होने, घर टूटने और मवेशियों के भी मरने की खबर है.

तेज आंधी ने ली बच्चे की जान

दर्जनों गांव इस तेज आंधी से प्रभावित

हालांकि अभी तक कितना नुकसान हुआ है इसका पता नहीं चल पाया है. प्रशासनिक स्तर पर जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर नुकसान या बर्बादी का आंकड़ा क्या है. वाल्मीकिनगर स्थित वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना के आसपास के दर्जनों गांव इस तेज आंधी से प्रभावित हुए हैं.

Last Updated : Jun 2, 2019, 11:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details