बिहार

bihar

By

Published : May 4, 2021, 4:40 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: नरकटियागंज नगर परिषद में सैनिटाइजेशन शुरू

बेतिया के नरकटियागंज नगर में प्रशासन ने वार्डों नंबर 16 में सैनिटाइज का कार्य शुरू कर दिया गया है.

सैनिटाइजेशन
सैनिटाइजेशन

पश्चिम चंपारण (बेतिया):नरकटियागंज नगर में कोरोनाके बढ़ते मामले को लेकर प्रशासन सख्त है. इसके देखते हुए नगर के वार्ड संख्या 16 के विभिन्न जगहों पर प्रशासन ने युद्ध स्तर पर सैनिटाइज का कार्य शुरू कर दी है. इस दौरान सफाई कर्मी घर-घर जाकर घरों को सैनिटाइजेशन और ब्लीचिंग का छिड़काव कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:बड़ी खबर: बिहार में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन, नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

सफाई व्यवस्था को लेकर प्रशासन सख्त
बेतिया में बढ़ते कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त है. ऐसे में कोरोना के दूसरा फेज खतरनाक साबित हो रहा है. कोरोना महामारी को देखते हुए नरकटियागंज नगर परिषद ने सफाई व्यवस्था के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों का सैनिटाइजेशन कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया है. हालांकि यह अभियान वार्डवार स्तर चलाया जा रहा है.

युद्ध स्तर पर हो रहा है सैनिटाइजेशन
नरकटियागंज नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 16 के विभिन्न वार्ड गलियों और चौक-चौराहों में सैनिटाइजेशन शुरू है. वहीं शहर का सबसे घनी आबादी वाला क्षेत्रों को देखते हुए वहां नियमित रूप से साफ-सफाई और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी किया जा रहा है, ताकि कोरोना महामारी से बचाव हो सके.

यह भी पढ़ें:Lockdown: बिहार में शादियों पर पाबंदी नहीं, लेकिन पहले जान लें यह गाइलाइन

सफाईकर्मी घर-घर जाकर कर रहें सैनिटाइजेशन
वहीं, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि गोलू वर्मा ने बताया कि कोरोना को बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए घर-घर में जाकर सैनिटाइज किया जा रहा है. सफाई कर्मी भी युद्ध स्तर पर लगे हुए हैं. नियमित रूप से सफाई कर्मियों की मदद से सुबह-शाम सैनिटाइज कराया जा रहा है. वार्ड के मोहल्लों की गलियों और लोगों के घरों को ऑटोमेटिक एयर ब्लोअर मशीन से सैनिटाइज किया जा रहा है ताकि कोरोना महामारी से बचाव हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details