बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पश्चिमी चंपारण: 23 और 24 जुलाई को भारी बारिश की आशंका, हाई अलर्ट पर NDRF की टीम

नेपाल के तराई इलाकों और पश्चिमी चंपारण जिले में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. जिले के सभी अधिकारियों को डीएम ने निर्देश दिया. दवा, भोजन और रहने के लिए शिविर की व्यवस्था की जा रही है. NDRF की टीम पूरी तरह से तैयार है.

By

Published : Jul 23, 2019, 4:48 PM IST

जिले में बारिश एवं बाढ़ को लेकर रेड अलर्ट

पश्चिमी चंपारण: जिले में बारिश एवं बाढ़ को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. नेपाल के तराई इलाकों एवं पश्चिमी चंपारण में 23 और 24 तारीख को भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग ने पश्चिमी चंपारण और इसके जल ग्रहण क्षेत्रों में भारी वर्षा होने की संभावना जतायी है.

पश्चिमी चंपारण में बारिश और बाढ़ को लेकर रेड अलर्ट

डीएम ने दिया निर्देश
डीएम ने आज सभी एसडीओ, अंचलाधिकारी, बीडीओ, सीडीपीओ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बाढ़ आने वाली सभी संभावित पंचायतों में राहत शिविर, सामुदायिक रसोई संचालन करने का निर्देश दिया.

डीएम ने ली बैठक

शिविर की व्यवस्था की जाएगी
जिला आपूर्ति पदाधिकारी अनिल राय ने बताया कि जन जीवन को सुरक्षा प्रदान करने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. दवा, भोजन और रहने के लिए शिविर की व्यवस्था की जा रही है ताकि किसी प्रकार से जान माल का नुकसान ना हो. दियारा, सीमावर्ती इलाके में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है. एनडीआरएफ की 2 टीमों को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details