बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राज्यसभा सांसद ने रेल मंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर की चर्चा, सवारी गाड़ी चलाने की मांग

राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे रेल मंत्री पीयूष गोयल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर कई समस्याओं के समाधान को लेकर चर्चा किया. इस दौरान पीयूष गोयल ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही समस्याओं का समाधान कर लिया जाएगा.

By

Published : Feb 20, 2021, 9:30 AM IST

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर चर्चा
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर चर्चा

बेतिया: बिहार राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने रेल समस्याओं को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की. चर्चा में जिलावासियों के समस्याओं को निदान के लिए नरकटियागंज गोरखपुर, नरकटियागंज जयनगर-दरभंगा जाने वाली सवारी गाड़ी के साथ नरकटियागंज भिखनाठोड़ी रेलखंड शुभारंभ करने की मांग की है. सांसद ने रेल मंत्री से कहा कि सवारी गाड़ी के न चलने से निजी बस संचालक मनमानी पैसों की वसूली कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:'महंगाई कोई मुद्दा है ही नहीं, मीडिया में बने रहने के लिए विपक्ष कर रहा बयानबाजी'

कर्मभूमि सत्याग्रह की शुभारंभ
बिहार राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने रेल मंत्री से कहा कि गांधी की कर्मभूमि सत्याग्रह का शुभारंभ भितिहरवा से हुआ था. जहां करीब 10 वर्षो से ट्रेन बंद होने से स्थानीय लोगों के साथ भितिहारवा भर्मण करने वालों को समस्या होती है. माता सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या के लिए भी एक ट्रेन चलाने की व्यवस्था की जाए. जिससे दोनों जगह के लोग एक दूसरे से जुड़ने के साथ-साथ आस्था से भी जुड़ सकें.
इसे भी पढ़ें:मुजफ्फरपुर: 24 घंटे में 4 की जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

जल्द की मांग पूरा करने का आश्वासन
राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से कहा कि दो प्रदेशों को जोड़ने वाली छितौनी से तूमकहि रोड रेलवे लाइन का शिलान्यास 2007 में किया गया था. लेकिन कार्य अधूरा होने के कारण यह बंद पड़ा हुआ है. इस रेलवे लाइन का कार्य जल्द से जल्द पूरा कराकर शुरू कराया जाए. सांसद सतीश चंद्र दुबे ने रेल मंत्री पीयूष गोयल के समक्ष पूर्व में की गई कई मांगों को रखा. रेल मंत्री ने सांसद को आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही सभी मांगों को पूरा करने की दिशा में सकारात्मक पहल किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details