बिहार

bihar

By

Published : Oct 16, 2022, 9:12 AM IST

ETV Bharat / state

'मुझे नेता नहीं बनाना, हमारा मकसद है व्यवस्था परिवर्तन: PK

प्रशांत किशोर की जन सुराज पदयात्रा (Prashant Kishor Jan Suraaj Padyatra) 14वें दिन पश्चिम चंपारण के चनपटिया पहुंची. इस दौरान पीके ने कहा कि मुझे नेता नहीं बनना है. मेरा मकसद तो बिहार में व्यवस्था परिवर्तन करना है.

बेतिया में जन सुराज पदयात्रा
बेतिया में जन सुराज पदयात्रा

बेतिया: बिहार केबेतिया में जन सुराज पदयात्रा (Jan Suraaj padyatra in Bettiah) पर निकले प्रशांत किशोर ने लोगों से अपील की है कि बिहार को बेहतर करने के लिए व्यवस्था में बदलाव लाएं. सिकटा प्रखंड के डकही ग्राम में आमसभा को संबोधित करते हुए पीके ने कहा कि मेरा मकसद नेता बनाना नहीं, बल्कि व्यवस्था में बदलाव लाना है. उन्होंने कहा कि एक तरफ बीजेपी है तो दूसरी तरफ लालू-नीतीश. लिहाजा बिहार में विकल्प बनाने के लिए लोग विदेश से नहीं आएंगे. हम सबको मिलकर कोशिश करनी होगी.

ये भी पढ़ें:बोले PK- 'राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा, राजा वही बनेगा जो हकदार होगा'

प्रशांत किशोर की जन सुराज पदयात्रा: जन सुराज पदयात्रा के 14वें दिन प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ सिकटा प्रखंड के दुखीछापर से चलकर चपाटिया पहुंचे. इस बीच पदयात्रा का हुजूम डकही, पटरेहवां टोला, बैशखवा, टेंगरहियां, बकुलहर, फतेहपुर और पिपरा पंचायतों से गुजरते हुए रात्रि विश्राम के लिए चनपटिया कैंप पहुंची. प्रशांत किशोर और उनके साथ चल रहे सैकड़ों पदयात्रियों ने लगभग 17 किमी का सफर पैदल चलकर तय किया.

हमारा मकसद है व्यवस्था परिवर्तन-पीके: दिन की शुरुआत सर्व धर्म प्रार्थना से हुई. इसके बाद प्रशांत किशोर ने पदयात्रा शिविर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस माटी और राज्य से वह आते हैं, वहां के लोगों की दुर्दशा को जन सुराज के माध्यम से दूर करने का मैंने संकल्प लिया है. इसके बाद पदयात्रा आगे बढ़ते हुए डकही गांव पहुंची, जहां प्रशांत किशोर सहित सभी पदयात्रियों का स्वागत किया गया.

"बिहार की राजनीति में विकल्पहीन है. एक तरफ भाजपा है तो दूसरी तरफ लालू और नीतीश. बिहार में विकल्प बनाने के लिए लोग विदेश से नहीं आएंगे. हमको आपको मिलकर ही बेहतर प्रयास करना होगा ताकि लोग बिहार की राजनीति में अच्छे लोग चुन कर आएं और जिस व्यवस्था परिवर्तन का उद्देश्य लेकर हम पदयात्रा पर निकले हैं, उसे हासिल किया जा सके"- प्रशांत किशोर, संयोजक, जन सुराज

ABOUT THE AUTHOR

...view details