बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: सोलर प्लांट बंद होने से नहीं मिल रही बिजली, जल्द समस्या दूर नहीं हुई तो ग्रामीण करेंगे विरोध प्रदर्शन

पिपरासी प्रखंड के बलुआ पंचायत में पिछले दो माह से सोलर प्लांट बन्द होने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित है.

By

Published : May 8, 2020, 11:39 PM IST

bettiah
bettiah

बेतिया: जिले के पिपरासी प्रखंड के बलुआ पंचायत के वार्ड नंबर चार और पांच में पिछले दो माह से सोलर प्लांट बन्द होने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित है. इससे ग्रामीणों में काफी नाराजगी है. वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि बार बार लिखित आवेदन देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है.

बता दें कि इन दोनों वार्डों में कुल 146 परिवार रह रहे है. वार्ड नंबर चार में 60 और पांच में 86 परिवार हैं. ग्रामीणों ने बताया कि जब से सोलर प्लांट लगा है तब से कुछ महीने ही बिजली की आपूर्ति हुई है. साल के तीन से चार महीने बिजली जरूर बाधित रहती है. इससे दियारा के लोगों को काफी समस्या होती है.

बाजार से खरीदना पड़ता है किरासन तेल
ग्रामीणों ने बताया कि सोलर प्लांट से बिजली सप्लाई शुरू होते ही किरासन तेल के वितरण पर रोक लगा दी गई. इस कारण यहां के लोगों को किरासन तेल नही मिलता है. मजबूरन लोगों को बाजार से ऊंची कीमत पर किरासन तेल खरीद कर काम चलना पड़ता है.

समस्या दूर नहीं हुई तो देंगे धरना
वहीं ग्रामीणों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण सभी लोग घर पर ही रहते है. आजकल घरों में किरासन तेल की खपत ज्यादा हो रही है. ऐसे में बिजली की समस्या जल्द दूर करनी चहिए. वहीं सभी रोजगार धंधे बन्द हो जाने के कारण आमदनी भी नही हो रही है. ग्रामीणों का कहना है दियारा क्षेत्र होने के कारण जानवर और कीड़े- मकौड़े के आने का भी भय होता है. ग्रामीणों ने कहा कि जल्द बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हुई तो सभी लोग सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ धरना देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details