बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा: गैस सिलेंडर से घर में लगी आग, एक लाख रुपये नकद जलकर राख

बगहा में गैस सिलेंडर में रिसाव के बाद घर में आग लग गई. जिसमें लाखों का नकुसान हुआ. पीड़ित परिवार ने बताया कि घर में रखे एक लाख रुपये नकद भी जल गए.

By

Published : Jan 15, 2021, 1:26 PM IST

सिलेंडर में लगी आग
सिलेंडर में लगी आग

बगहा: पश्चिम चंपारण जिला के नगर परिषद के शास्त्रीनगर वार्ड नं- 13 रखई टोला में गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई. जिसमें एक घर जल कर राख हो गया. इसके साथ ही घर में रखे एक लाख रुपये समेत अनाज की बोरियां भी जल राख हो गई. वहीं, आग बुझाने के क्रम में एक व्यक्ति भी झुलस गया.

गैस सिलेंडर फटने से लगी आग
बगहा के शास्त्रीनगर मुहल्ले में सुबह करीब 6:30 बजे खाना बनाते वक्त अचानक गैस में आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि गैस सिलेंडर फट गया. जिसके बाद आग ने पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया. घर में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया.

रिसाव की वजह से लगी आग
गांव के लोगों ने मिलकर आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया. जानकारी के मुताबिक शिवपुजन बैठा पिता स्वर्गीय बलचन बैठा जो कि नगर परिषद में सफाई का काम करते हैं. इन्हीं के घर में आग लगने की घटना घटित हुई है.

सुबह हमारा परिवार खाना बनाने जा रहा था. खाना बनाते वक्त गैस लीक होने से सिलेंडर में आग पकड़ लिया. जिसके बाद घर में आग लगी और नगदी समेत लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.-शिवपूजन बैठा, पीड़ित

एक व्यक्ति झुलसा
आग बुझाने के क्रम में एक व्यक्ति झुलस गया. झुलसे हुए व्यक्ति को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं अग्नि पीड़ित परिवार मुआवजे की मांग कर रहे हैं. आग लगने के कारण सर्दी के सितम में छप्पर तक नहीं बचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details