बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: सफाई कर्मियों ने बैठक कर EPF की राशि खाते में भेजने के लिए नप को सौंपा ज्ञापन

बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी संघ के नरकटियागंज शाखा ने एक बैठक की. इस बैठक में ईपीएफ राशि खाते में भेजने और प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराने समेत 4 सूत्री मांग रखी गई.

By

Published : Sep 20, 2020, 5:01 PM IST

4 point demand
4 point demand

बेतिया:बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी संघ की नरकटियागंज शाखा की एक बैठक शनिवार को हुई. जिसमें ईपीएफ की राशि खाते में भेजने और प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराने समेत 4 सूत्री मांग रखी गई. इस बैठक के बाद कार्यपालक पदाधिकारी को एक मांग पत्र भी सौंपा गया.

45 सौ रुपये प्रोत्साहन राशि की मांग की
निकाय कर्मचारियों ने कहा कि अपनी जान की परवाह ना करते हुए हम सफाई कर्मचारी श्रमदान किए हैं. उसके एवज में नगर परिषद प्रशासन की तरफ से किसी तरह का प्रोत्साहन राशि नहीं दिया गया. सफाई कर्मियों ने 45 सौ रुपये प्रोत्साहन राशि के रूप में मांग की है.

  • साथ ही कोविड-19 में संक्रमण के कारण घोषित लॉकडाउन की अवधि में सफाई कार्य पर उपस्थित कर्मचारियों को 250 रुपये अल्पाहार की दर से दिया जाए.

इपीएफ की राशि बैंक खातों में भेजी जाए
सफाई कर्मचारियों ने कहा कि अप्रैल, मई व जून के इपीएफ की राशि हमारे बैंक खातों में भेजी जाए. साथ ही सशक्त स्थाई समिति द्वारा घोषित नियमावली में संशोधन कर न्यूनतम 5 वर्षों से सफाई कार्य में लगे कर्मियों का वेतन बढ़ोतरी करने व बकाया राशि देने की मांग भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details