बिहार

bihar

मौलवी और फोकानिया की पहले दिन की परीक्षा सम्पन्न, SDM ने किया केंद्रों का निरीक्षण

By

Published : Jan 11, 2021, 6:10 PM IST

जिले के नरकटियागंज में मौलवी (10वीं) और फोकानिया (12वीं) परीक्षा के तीन सेंटर बनाए गए थे. जिसमें 2616 परीक्षार्थियों की शांति पूर्ण माहौल में परीक्षा सम्पन्न हुई. SDM ने सभी परीक्षा केंद्रों की निरीक्षण करते हुए शांति पूर्ण वातावरण में परीक्षा देने की अपील की.

मौलवी और फोकानिया की पहले दिन की परिक्षा सम्पन्न,
मौलवी और फोकानिया की पहले दिन की परिक्षा सम्पन्न,

बेतिया:जिले के नरकटियागंज बिहार मदरसा बोर्ड की मौलवी और फोकानिया की परीक्षा में भारी गहमा-गहमी के बीच आरंभ हुई. परीक्षा के लिए नगर में तीन केंद्र बनाए गए हैं. परिक्षा केंद्रों में मतिसरा बालिका प्लस टू स्कूल, उच्चतर माध्यमिक प्लस टू स्कूल और रेलवे प्रवेशिका प्लस टू स्कूल शामिल हैं.

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा चाक चौबंद

परीक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा तीनों केंद्रो पर चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी. परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारियों के साथ पुलिस अधिकारी और पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था. केंद्र में प्रवेश करने से पहले परीक्षार्थियों की गहन तलाशी ली गई. ताकि परीक्षा के दौरान कोई भी परीक्षार्थी नकल न कर सके. कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिए अधिकारियों ने बारी-बारी से तीनों केंद्र का जायजा लिया.

कोई नकलची नहीं पकड़ा गया

किसी भी केंद्र से कोई नकलची नहीं पकड़ा गया. बता दें कि सभी केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा हुई. प्रवेश के पूर्व परीक्षार्थियों को सेनेटाइज करने के बाद ही परिक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया गया. साथ ही परीक्षार्थियों को प्रतिदिन मास्क में ही परीक्षा केंद्र पर आने को कहा गया है.

पहले दिन की परीक्षा संपन्न
एसडीएम साहीला हीर ने बताया कि तीनों केंद्र पर शांतिपूर्ण ढंग से पहले दिन की परीक्षा संपन्न हो गई है. केंद्रों पर कोविड 19 को लेकर केंद्राधीक्षकों को विशेष हिदायत दी गई है. परीक्षार्थियों से भी पूरी एहतियात से परीक्षा देने की अपील की जा रही है. एसडीएम ने बताया कि पहले दिन तीनों केंद्र पर शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details