बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नए साल पर वीटीआर में सैलानियों को 3 स्टार रिसॉर्ट का तोहफा, मिलेंगी ये सुविधाएं

​​​​​​​दिल्ली से वाल्मीकि टाइगर रिजर्व घूमने आए सैलानियों ने भी रिसॉर्ट की जमकर तारीफ की. पर्यटक सुनिता स्वधा ने बताया कि उन्हें फेसबुक के माध्यम से वीटीआर की जानकारी मिली थी. इसके साथ ही उन्होंने गूगल के माध्यम से भी जानकारी हासिल की. उन्होंने बताया की उन्हें यहां आकर काफी अच्छा लगा.

By

Published : Dec 31, 2019, 7:47 AM IST

Royal Valmiki Resort
रॉयल वाल्मीकि रिसॉर्ट

बेतियाःनए साल के मौके पर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व भ्रमण पर आने वाले सैलानियों को एक तोहफा मिला है. वाल्मीकि नगर के कोतरहा में पहला थ्री स्टार इको फ्रेंडली रॉयल वाल्मीकि रिसॉर्ट खोला गया है. इसका उद्घाटन सोमवार को जिलाधिकारी नीलेश रामचंद्र देवड़े ने किया. रिसॉर्ट में पर्यटकों के लिए बहुत सारी सुविधाएं मौजूद हैं. वहीं, इसके खुलने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

'पर्यटकों की संख्या में होगा इजाफा'
इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि 'वाल्मीकि नगर को बिहार का कश्मीर कहा जाता है'. ऐसे में सभी सुविधाओं से लैस रिसॉर्ट के खुलने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. इसके साथ ही पर्यटकों को बेहतर सुविधा भी मिल सकेगी. उन्होंने कहा कि वह रिजर्व में जंगल सफारी शुरू करने के लिए संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे. इसके लिए जो भी जरूरत होगी प्रशासन पूरी तरह से सहयोग करेगा.

देखें पूरी रिपोर्ट

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है रिसॉर्ट
रॉयल वाल्मीकि रिसॉर्ट के प्रबंधक दयाशंकर सिंह उर्फ (बुटलू सिंह) ने कहा कि पर्यटकों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए रिसॉर्ट को बनाया गया है. इसमें अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ स्विमिंग पूल और बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले इत्यादि का इंतजाम किया गया है.

सुविधाओं से लैस रिसॉर्ट

पर्यटकों ने की रिसॉर्ट की सराहना
दिल्ली से वाल्मीकि टाइगर रिजर्व घूमने आए सैलानियों ने भी रिसॉर्ट की जमकर तारीफ की. पर्यटक सुनिता स्वधा ने बताया कि उन्हें फेसबुक के माध्यम से वीटीआर की जानकारी मिली थी. इसके साथ ही उन्होंने गूगल के माध्यम से भी जानकारी हासिल की. उन्होंने बताया की उन्हें यहां आकर काफी अच्छा लगा. रिसॉर्ट की व्यवस्था आकर्षित करने वाली है. बता दें कि रिसॉर्ट में 4 हजार से लेकर 6 हजार तक के कमरे उपलब्ध हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details