बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: 23 से 26 सितंबर तक भारी बारिश और वज्रपात की संभावना, जिले में हाई अलर्ट

भारी वर्षापात और वज्रपात को लेकर डीएम ने जिले के सभी बीडीओ, सीओ और बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंताओं को पूरी तरह अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है.

By

Published : Sep 22, 2020, 10:04 PM IST

bettiah
बेतिया

बेतिया:भारी बारिश और वज्रपात को लेकर डीएम कुंदन कुमार ने जिले में हाई अलर्ट किया है. मौसम विभाग ने 23 से 26 सितम्बर तक जिला में भारी वर्षापात और वज्रपात की संभावना व्यक्त की है. इसको लेकर डीएम ने सभी बीडीओ, सीओ और बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंताओ को पूरी तरह अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है. साथ ही नदियों के जलस्तर पर नजर रखने का भी निर्देश दिया है.

डीएम ने अधिकारियों से नदी किनारे रहने वाले लोगों को माइकिंग कर जानकारी देने का निर्देश दिया है. डीएम ने सभी लोगों से ऊंचे स्थानों पर जाने की अपील की है. साथ ही निचले स्थानों पर रहने वाले लोगों को बाहर निकालने का निर्देश दिया है.

तटबन्धों की निगरानी के लिए होमगार्ड के जवानों को नियुक्ती
डीएम ने बताया कि बाढ़ से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. तटबन्धों की निगरानी के लिए होमगार्ड के जवानों को नियुक्त किया गया है. बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा 23 से 26 सितंबर 2020 तक भारी वर्षापात और वज्रपात होने की संभावना व्यक्त की गई है. इसी आलोक में डीएम ने जिले के सभी बीडीओ, सीओ और बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंताओं को पूरी तरह अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details