बिहार

bihar

By

Published : Jun 18, 2020, 11:58 AM IST

ETV Bharat / state

महागठबंधन नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, जलाया गया चीन का झंडा

सागर श्रीवास्तव ने कहा कि जिस तरह हमारे जवान शहीद हो रहे हैं यह काफी निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि ऐसे में सराकर को कड़ा रूख अख्तियार करने की जरूरत है.

west champaran
west champaran

पश्चिम चंपारणः जिले के नरकटियागंज शहीद चौक पर महागठबंधन के नेताओं ने हिंसक झड़प में शहीद भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान चीन के राष्ट्रीय झंडे को जलाया गया. साथ ही चीनी समान का बहिष्कार करो और चीन मुर्दाबाद के नारे लगाए गए.

नींद से जागने की जरूरत
कांग्रेस नेता सागर श्रीवास्तव ने कहा कि जिस तरह हमारे जवानों पर चीन ने हमला किया है. वह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि अब गहरी नींद से जागने की जरूरत है.

देखें रिपोर्ट

निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण घटना
सागर श्रीवास्तव ने कहा कि जिस तरह हमारे जवान शहीद हो रहे हैं यह काफी निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि ऐसे में सराकर को कड़ा रुख अख्तियार करने की जरूरत है.

चीनी सामान का बहिष्कार
कांग्रेस नेता ने चीन के सामान का बहिष्कार करने की बात कही. उन्होंने कहा कि पूरे भारत वासियों को चीन के सामान का बहिष्कार करना चाहिए. नेता ने कहा कि 45 सालों में चीन ने कभी भी भारत पर ऐसा कातिलाना हमला नहीं किया था.

मुंहतोड़ जवाब दे सरकार
सागर श्रीवास्तव ने कहा कि चीन के हमले की आवाज आज पूरे भारत वर्ष में गूंज रही है. उन्होंने कहा कि हमारे शहीद जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. नेता ने कहा कि सरकार इसका मुंहतोड़ जवाब दे.

भारतीय जवान शहीद
बता दें कि चीन के साथ गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए. जिसमें बिहार के पांच जवान शामिल हैं. शहीदों में वैशाली, सहरसा, भोजपुर और पटना के जवान शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details