बिहार

bihar

ETV Bharat / state

इंजेक्शन फोबिया के चलते कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर बेहोश हुई छात्रा, डॉक्टर बोले- ' सामान्य है सेहत'

बगहा के एनबीएस स्कूल में कोविड वैक्सीन लेते (Girl Fainted During Vaccination In Bagaha ) ही एक इंटर की छात्रा के बेहोश होने का मामला सामने आया है. हालांकि, डॉक्टरों ने जांच के बाद छात्रा की स्थिति सामान्य बतायी है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Jan 11, 2022, 5:39 PM IST

कोविड वैक्सीनेशन के दौरान छात्रा हुई बेहोश
कोविड वैक्सीनेशन के दौरान छात्रा हुई बेहोश

पश्चिमी चंपारण (बगहा): बिहार में 3 जनवरी से 15 से 18 साल (Covid Vaccination Of Childrens In Bihar) के किशोर-किशोरियों का कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है. इसी को लेकर बगहा के एनबीएस उच्च 10+2 विद्यालय में भी (Covid Vaccination Camp In Nbs High School) वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया था. जहां, वैक्सीन लेने के दौरान (Girl Fainted During Vaccination In Bagaha ) इंटर की एक छात्रा बेहोश हो गई.

ये भी पढ़ें- बगहा में दो सीएसपी संचालकों से लूट, अपराधियों ने हथियार के बल पर लूटे 11 लाख रुपये
दरअसल, एनबीएस उच्च विद्यालय 10+2 में छात्र-छात्राओं को कोविड टीका लगाया जा रहा था. इसी दौरान इंटरमीडिएट की एक छात्रा टीका लेने के क्रम में बेहोश हो गई, जिसके बाद स्कूल में अफरातफरी का माहौल हो गया. छात्रा की मेडिकल चेकअप के बाद डॉक्टरों ने उसकी हालत सामान्य होने की जानकारी दी है.

कोविड वैक्सीनेशन के दौरान छात्रा हुई बेहोश
बता दें कि, छात्रा के बेहोश होने की जानकारी टीकाकरण टीम ने बगहा अर्बन अस्पताल के चिकित्सकों को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे चिकित्सक ने छात्रा का चेक अप किया, जांच के बाद चिकित्सक ने बताया कि इंजेक्शन फोबिया की वजह से छात्रा बेहोश हो गई थी. जिसके बाद उसकी स्थिति सामान्य है.


ये भी पढ़ें-पटना एयरपोर्ट पर संक्रमित यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा, पैसेंजर्स से एहतियात बरतने की अपील
वहीं, बगहा अर्बन पीएचसी के चिकित्सक ने बताया कि, कुछ लोग इंजेक्शन लेने से काफी डरते हैं. यही वजह है कि छात्रा टीका लेने से घबरा गई और टीकाकरण के दौरान बेहोश हो गई.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details