बिहार

bihar

दिवाली के मद्देनजर किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए अलर्ट मोड पर अग्निशमन विभाग

By

Published : Nov 3, 2021, 9:03 AM IST

दिवाली को लेकर नरकटियागंज अग्निशमन विभाग को अलर्ट मोड पर रखा गया है. विभाग के जवान दिवाली के दौरान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद दिख रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

अलर्ट मोड पर अग्निशमन विभाग
अलर्ट मोड पर अग्निशमन विभाग

बेतिया:बिहार के पश्चिम चंपारण जिले मेंरोशनी का पर्व दीपावली (Diwali) में आगजनी की घटनाओं में इजाफा हो जाता है. इसे ध्यान में रखते हुए अग्निशमन विभाग ( Fire Department ) पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. अग्निशमन विभाग कार्यालय में मौजूद कर्मचारी बताते हैं कि किसी भी परिस्थितियों से निपटने के लिए अग्निशमन विभाग पूरी तैयारी मोड में है. दिवाली के दौरान विभाग को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

ये भी पढ़ें-छोटी दिवाली के दिन होती है यमराज की पूजा, जानिए इसकी पौराणिक कथा

नरकटियागंज के किसी भी कोने में अगलगी जैसी घटना होने पर अग्निशमन विभाग कार्यालय में बैठे अधिकारी के 7488649924 नम्बर सूचना दे सकते हैं. अगलगी की घटना की किसी भी समय सूचना मिलते के तुरंत बाद घटनास्थल पर अग्निशमन विभाग की गाड़ी पहुंच जाएगी. बताया जा रहा है कि आग लगने की जानकारी विभाग को मिलते ही चंद मिनटों में अग्निशमन विभाग के कर्मचारी वाटर टैंक लेकर घटनास्थल पर पहुंच जाते हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार उपचुनावः जनता ने जदयू को दिया दिवाली का तोहफा, तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीट पर मिली जीत

दिवाली को लेकर विभाग के सभी कर्मचारी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. किसी भी विकट परिस्थिति से निपटने की तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं, पटाखा दुकानदार को सख्त हिदायत दी गई है कि आपात स्थिति में बाल्टी में भरे बालू, सिलिंडर रखें ताकि आग पर नियंत्रण किया जा सके.

ये भी पढ़ें-दिवाली से पहले उपचुनाव के नतीजों में दिखा देश का मूड, बीजेपी के लिए क्यों बजी खतरे की घंटी ?

ये भी पढ़ें-आज थोड़ी राहत : दिल्ली में पेट्रोल 110 रुपये प्रति लीटर, जानें अपने शहर की कीमतें

ABOUT THE AUTHOR

...view details