बिहार

bihar

ETV Bharat / state

VIDEO: बुजुर्ग को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, पीड़ितों ने आरोपी के दरवाजे पर जलाया शव

पश्चिमी चंपारण के गोपालपुर थाना इलाके में जमीनी विवाद में घायल बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गयी. जिसके बाद मृतक के परिजनों ने आरोपियों के घर के सामने शव का दाह संस्कार कर दिया.

By

Published : Aug 3, 2021, 4:52 AM IST

दाह संस्कार
दाह संस्कार

पश्चिमी चंपारण: जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद में हुई मारपीट में घायल 62 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई है. बुजुर्ग की मौत से आक्रोशित परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव को आरोपियों के घर के पास ले गये और उनके दरवाजे के सामने शव का अंतिम संस्कारकर दिया. इस दौरान मौके पर पुलिस भी मौजूद रही.

ये भी पढ़ें- 'इकलौते बेटे की लाश को कहां ले जाते सर? बर्दाश्त नहीं हुआ तो उसके घर पर जला दिया, हमको सिर्फ इंसाफ चाहिए'

मामला गोपालपुर थाना क्षेत्र के दक्षिणी घोघा पंचायत के महछी गांव का है. जहां जमीनी विवाद को लेकर 19 जुलाई को दो पक्षों में मारपीट हुई थी. मोहछी गांव में चंचल महतो सब्जी के खेत में सोहनी कर रहे थे. इसी बीच ललन शर्मा, रमेश कुमार, विकास कुमार समेत पांच लोगों ने पहुंच कर उनके साथ मारपीट की. दोनों पक्ष से लोग घायल हुए थे. सभी का इलाज बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में कराया जा रहा था. इस मामले में 21 जुलाई को दोनों पक्षों की तरफ से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

इलाज के दौरान आज सोमवार को घायल चंचल महतो की मौत हो गई. जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद चंचल महतो का शव परिजनों को सौंप दिया गया. गुस्साएं परिजन शव को लेकर घर पहुंचे और आरोपी के घर के सामने पुलिस की मौजूदगी में परिजनों ने पेट्रोल छिड़कर शव दाह संस्कार कर दिया. इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही. पुलिस की तरफ से पीड़ित परिवार को समझाने कीकोशिश की गयी. लेकिन वह नहीं माने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- प्रेमिका के घर के बाहर प्रेमी की चिता: हाथ में तमंचा... ठेंगे पर कानून... लाल कुर्ते वाले के बारे में जानिए सब कुछ

इस संबंध में गोपालपुर थानाध्यक्ष राजरूप राय की माने तो चंचल महतो की मौत हार्ट अटैक से हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा. पीड़ित पक्ष के द्वारा आवेदन दिया गया है. प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details