बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा में कोरोना विस्फोट! पिछले 2 दिनों में मिले सौ से ज्यादा मरीज

बगहा समेत रामनगर, मधुबनी, चखनी, वाल्मीकिनगर इत्यादि जगहों पर दो दिनों के अंंदर सैकड़ों कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा पंचायत स्तर पर डोर टू डोर कैम्प लगाकर जांच की जा रही है.

By

Published : Aug 14, 2020, 6:50 PM IST

Ggg
Ggg

बगहा:कोरोना संक्रमण की जांच में तेजी आते ही संक्रमितों की बाढ़ सी आ गई है, जिले के रामनगर, धनहा, चखनी-रजवटिया समेत बगहा में दो दिनों के अंदर सैकड़ों कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैम्प लगाकर लोगों की जांच की जा रही है और दूसरे दिन रिपोर्ट भी दे दी जा रही है.

दो दिन में सैकड़ों कोरोना पॉजिटिव
बगहा समेत रामनगर, मधुबनी , चखनी, वाल्मीकिनगर इत्यादि जगहों पर दो दिनों के अंंदर सैकड़ों कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा पंचायत स्तर पर डोर टू डोर जांच कराने के उद्देश्य से कैम्प लगाकर जांच की जा रही है, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. यही वजह है कि अब गांवों में भी लोग डरे सहमे हुए हैं.

कंटेनमेंट जोन बनाकर किया जा रहा है जागरूक
जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं उसकी बरकेटिंग कर दी जा रही है और जांच में तेजी लाने के लिए माइकिंग कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. बता दें कि चखनी- रजवटिया पंचायत में तकरीबन 400 लोगों का सैम्पल लिया गया जिसमें 50 लोग संक्रमित पाए गए. मधुबनी प्रखण्ड के बहिरस्थान में भी दो दर्जन लोगों की रिपोर्ट भी जांच के दरम्यान पोजिटिव आई है. इतना ही नही बगहा में सिर्फ गुरुवार को एक दर्जन से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं.

बनाया गया नया आइसोलेशन वार्ड
कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन ने 100 बेड के आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की है. दरअसल पूर्व में यह व्यवस्था अनुमंडलीय अस्पताल के नवनिर्मित एएनएम भवन में था लेकिन भारी बरसात के बाद अस्पताल में जलजमाव हो गया जिसके बाद इस हफ्ते नया आइसोलेशन वार्ड महिला कॉलेज में बनाया गया है. जिला में 2500 से ज्यादा कोरोना केसेज है जिस वजह से प्रशासन लगातार लोगों से सावधानियाँ बरतने की अपील कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details