बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा: कोविड गाइडलाइंस को ताक पर रख कोचिंग संचालक करा रहे पढ़ाई, धड़ल्ले से संचालित हो रहे संस्थान

बगहा में कोविड गाइडलाइंस को ताक पर रख कोचिंग संचालक पढ़ाई करा रहे हैं. मामला बगहा के मारवाड़ी टोला मोहल्ला स्थित शांति निकेतन कोचिंग संस्थान का है. जहां सरकार के आदेश को ताक पर रख लगातार बच्चों को पढ़ने के लिए बुलाया जा रहा है. स्थानीय प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है.

By

Published : Apr 22, 2021, 5:46 PM IST

छात्र
छात्र

पश्चिम चंपारण(बगहा):कोविड गाइडलाइन के तहत कोचिंग संस्थानों को बंद रखने का आदेश बेअसर साबित हो रहा है. मामला बगहा के मारवाड़ी टोला मोहल्ला स्थित शांति निकेतन कोचिंग संस्थान का है. जहां सरकार के आदेश को ताक पर रख लगातार बच्चों को पढ़ने के लिए बुलाया जा रहा है. इसको लेकर स्थानीय प्रशासन भी चुप्पी साधे हुए है.

ये भी पढ़ें- Bihar Corona Update: MLC संतोष सिंह के बेटे की कोरोना से मौत

बच्चों की सुरक्षा से खेल रहे कोचिंग संस्थान
पश्चिम चंपरण में कोविड-19 संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है. रोजाना जांच में कई लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. इसके बावजूद कोचिंग संचालक इससे सबक लिए बिना छात्र-छात्राओं के जीवन से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आ रहे हैं. बच्चों के जीवन को दांव पर लगाकर संस्थान खोल रहे हैं.

मामला बगहा के मारवाड़ी टोला मोहल्ला स्थित शांति निकेतन कोचिंग संस्थान का है. जब इसकी खबर मीडियाकर्मियों को लगी तो कोचिंग संचालक ने आनन-फानन में बच्चों की छुट्टी कर संस्थान को बंद कर दिया.

प्रशासन बना है मूकदर्शक
इतना ही नहीं इंडो-नेपाल सीमा अंतर्गत वाल्मीकि नगर में भी कई विद्यालय चोरी छिपे सीबीएसई दसवीं में रिजल्ट के लिए इंटर्नल मार्किंग करने के लिए बच्चों को स्कूल में बुला रहे हैं. इन सभी मामलों पर प्रशासन और विभाग मौन है. ऐसे में कार्रवाई नहीं होती है तो गंभीर रूप ले सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details