बिहार

bihar

ETV Bharat / state

5 करोड़ रुपए ठगने वाला शातिर गिरफ्तार, अधिक लाभ के झांसे में लोगों ने जमा कराए थे पैसे

बेतिया पुलिस ने 50 से अधिक लोगों से 5 करोड़ रुपए से अधिक ठगने वाले शातिर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी रविंद्र कुमार शुक्ला अपनी कंपनी में निवेश करने के लिए व्यापारियों को अधिक मुनाफा का लालच देता था.

By

Published : Apr 7, 2021, 5:12 PM IST

Thug arrested
ठग गिरफ्तार

बेतिया: पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया से पुलिस ने लोगों को झांसा देकर करोड़ों रुपए ठगने वाले एक शातिर को गिरफ्तारकिया है. रविंद्र कुमार शुक्ला नाम के इस ठगने करीब 50 से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाया. वह करीब पांच करोड़ रुपए लेकर चंपत हो गया था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें-शराब धंधेबाजों के खिलाफ उत्पाद विभाग की कार्रवाई, आधा दर्जन से ज्यादा भट्टियां ध्वस्त

तीन लोगों ने रविंद्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने केस दर्ज कराया था उनलोगों ने बैंक या चेक के माध्यम से रविंद्र को पैसा दिया था, जबकि दर्जनों ऐसे लोग हैं जिन्होंने नकद लाखों रुपए दिए. आरोपी रविंद्र बेतिया के किला मोहल्ले का रहने वाला है. पीड़ित लोगों ने बताया कि यह मीलन बिजनेश फाईनेंस व मनोज ट्रेडर्स नाम से कंपनी चलाता था. वह लोगों को अधिक लाभ देने का झांसा देकर पैसे जमा करवाता था.

एक साल से थाना का चक्कर लगा रहे थे पीड़ित
दर्जनों लोगों ने अपनी गाढ़ी कमाई का लाखों रुपए जमा कराया था. एक साल पहले ही करीब पांच करोड़ से अधिक पैसा लेकर रविंद्र फरार हो गया था. उसके खिलाफ तीस लाख, 17 लाख और 9 लाख के गबन की तीन प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. पीड़ित लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़ा किया है. उनका आरोप है कि एक साल से वे लोग थाना का चक्कर लगा रहे थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जब पीड़ित लोगों ने वरीय पदाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई तब जकर पुलिस की नींद टूटी और नगर थाना की टीम ने इसे गिरफ्तार कर लिया.

नगर थाना में जुटी भीड़
जैसे ही लोगों को यह पता चला कि उनका पैसा लेकर भाग जाने वाला रविंद्र कुमार शुक्ला गिरफ्तार हो गया है. वैसे ही लोगों की भीड़ नगर थाना पहुंच गई. गौरतलब है कि रविंद्र ने सबसे अधिक व्यापारी वर्ग के लोगों को ठगा है. व्यापारियों ने अपने व्यवसाय का पैसा रविंद्र की कंपनी में जमा कराया था.

यह भी पढ़ें-नरकटियागंज अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं आम लोगों से दूर, सुविधा शुल्क लेकर इलाज का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details