बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: अविश्वास प्रस्ताव पर भड़के प्रखंड प्रमुख, कहा- पैसों के लिए खेला जा रहा है यह खेल

बगहा दो ब्लॉक में प्रखण्ड प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने का मामला गरमाने लगा है. प्रखण्ड प्रमुख तीर्थनारायन खतइत ने पंचायत समिति सदस्यों पर पैसों की वजह से ऐसा करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Aug 21, 2020, 11:03 PM IST

Updated : Sep 19, 2020, 11:57 AM IST

Bettiah
Bettiah

बेतिया: जिले के बगहा अनुमंडल में प्रखण्ड प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है. प्रखण्ड प्रमुख ने पंचायत समिति सदस्यों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पैसों के डिमांड के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाने का खेल खेला जाता है. प्रखण्ड प्रमुख के पद की खरीद बिक्री होती है और यही वजह है कि तीसरी बार अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है.

पैसों की डिमांड को लेकर लाया गया अविश्वास प्रस्ताव
बगहा दो ब्लॉक में प्रखण्ड प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने का मामला गरमाने लगा है. प्रखण्ड प्रमुख तीर्थनारायन खतइत ने पंचायत समिति सदस्यों पर पैसों की वजह से ऐसा करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि बगहा में यह प्रचलन बन गया है कि अविश्वास प्रस्ताव लाओ और पैसे कमाओ. उन्होंने यह भी कहा कि प्रमुख पद की खरीद फरोख्त होती है और पैसों की डिमांड को लेकर यह तीसरी बार अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है.

देखें रिपोर्ट

प्रखण्ड प्रमुख करेंगे अविश्वास प्रस्ताव के बैठक का तिथि निर्धारण
इस बाबत बगहा दो प्रखण्ड के बीडीओ प्रणव गिरी ने बताया कि 19 अगस्त को 13 पंचायत समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए बैठक कराने का आवेदन दिया है. जिस बारे में प्रखण्ड प्रमुख को सूचित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि पंचायती राज व्यवस्था के तहत धारा 44(3) के तहत यह अधिकार है कि अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए तिथि का निर्धारण वो खुद करेंगे ऐसे में तिथि निर्धारण का इंतजार किया जा रहा है.

कई प्रखंडों में अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन
वहीं एक हफ्ते के भीतर जिले के कई ब्लॉक में प्रखंड प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने का मामला आया है. गण्डक दियारा पार के भितहा प्रखण्ड के प्रखंड प्रमुख के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए आवेदन जमा है. वहीं बगहा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस छिड़ गई है और पंचायत समिति सदस्यों पर पैसा के लिए ऐसा करने का आरोप लगा है.

Last Updated : Sep 19, 2020, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details