बिहार

bihar

बेतिया: बाढ़ के बाद बरसात ने बढ़ाई मुसीबत, 76 परिवारों में बांटा गया त्रिपाल

By

Published : Jul 24, 2020, 7:45 PM IST

बेतिया जिले में बाढ़ के पानी से लोग काफी परेशान हैं. यहां एक त्रिपाल में पूरा परिवार गुजारा करने को मजबूर है. इसी को देखते हुए 76 परिवारों के बीच त्रिपाल का वितरण किया गया.

etv bharat
76 परिवारों के बीच त्रिपाल का हुआ वितरण.

बेतिया: वाल्मीकिनगर विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ पीड़ितों की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. बाढ़ से घर और फसल बर्बाद होने के बाद अब जीवन पर भी आफत आ गई है. बाढ़ के पानी से जहां लोग ऊंचे स्थान पर शरण लिए हुए थे. वहीं अब बरसात से उनकी समस्या और बढ़ गई है.

बरसात में रात भर जाग कर गुजार रहे हैं लोग
घरों में बाढ़ के पानी भर जाने से ऊंचे स्थान पर शरण लिए लोग अपनी व्यवस्था के अनुसार त्रिपाल का टेंट जैसा ढांचा बनाकर गुजारा कर रहे थे. आवश्यक वस्तुओं के साथ बुजुर्ग और बच्चों को उसमें रहने की व्यवस्था भी की थे, लेकिन अब बरसात होने से लोगों की समस्या बढ़ चली है.

एक त्रिपाल में पूरा परिवार कर रहा है गुजारा
एक छोटे से त्रिपाल में पूरे परिवार का रहना मुश्किल हो गया है. इसलिए घर के नौजवान महिला-पुरुष रात भर बैठे ही गुजार रहे हैं. वहीं जलावन आदि के भीग जाने के कारण लोग एक समय पकाए गए भोजन को दोनों समय खा रहे हैं. इस तरह लोगों की मुश्किलें घटने के बजाए बढ़ती ही जा रही है.

76 परिवारों के बीच त्रिपाल का हुआ वितरण
पिपरासी प्रखंड के श्रीपतनगर गांव के लोगों की समस्या को देखते हुए सीओ फहीमुद्दीन अंसारी ने 76 लोगों के बीच त्रिपाल का वितरण कराया. कृषि समन्वयक नीरज सिंह ने बताया कि जो बाढ़ पीड़ित ज्यादे परेशान थे. उन्हें त्रिपाल दिया गया है और त्रिपाल के लिए डिमांड किया गया है. सभी पीड़ितों में त्रिपाल का वितरण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details