बिहार

bihar

By

Published : Apr 20, 2021, 9:22 AM IST

ETV Bharat / state

बेतिया के कोविड अस्पताल में लगाए गए 150 बेड, पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की भी हुई व्यवस्था

बिहार में इन दिनों लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ने से स्वास्थ्य महकमा अलर्ट है. इसी कड़ी में पश्चिम चंपारण जिले की नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में आइसोलेशन सेंटर में बेडों में इजाफा कर 150 बेड की व्यवस्था कर दी गई है. साथ ही सभी बेडों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की जा रही है. ताकि कोरोना संक्रमित लोगों को परेशानी न हो.

बेतिया कोविड अस्पताल
बेतिया कोविड अस्पताल

बेतिया: जिले के अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार किये गये आइसोलेशन सेंटर में 150 बेड की व्यवस्था रहेगी. सभी बेडों के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था की जा रही है. यह जानकारी उपाधीक्षक डॉ. सुधीर कुमार ने दी है. उन्होंने बताया कि पूर्व में यहां 100 बेड की व्यवस्था थी. किन्तु संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए बेडों की संख्या बढ़ाई जा रही है.

यह भी पढ़ें- बेगूसराय में नहीं है ऑक्सीजन की कमी, पैनिक न हों लोग: DM

एसडीएम ने किया था दौरा
गौरतलब हो कि एसडीएम साहिला हीर ने रविवार को अनुमंडलीय अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर के निरीक्षण के दरमियान बेडों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया था. साथ ही जगह की कमी होने पर अन्य सरकारी संस्थानों में आइसोलेशन सेंटर स्थापित करने की बात कही थी.

बेतिया कोविड अस्पताल

सभी बेड पर होंगे ऑक्सीजन सिलेंडर
चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. इंतेशारुल हक ने बताया कि आइसोलेशन सेंटर के लिए अब तक 70 ऑक्सीजन सिलेंडर लगा दिए गए हैं. अन्य बेडों पर भी देर शाम तक सिलेंडर की व्यवस्था हो जाएगी. आइसोलेशन सेंटर में सुविधा मुहैया कराए जाने का हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बेबस स्वास्थ्य विभाग: ऑक्सीजन नहीं मिलने से दम तोड़ रहे कोरोना मरीज, सरकार की आधी अधूरी तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details