बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Fire In Bagaha: शादी से ठीक पहले घर में आग, कल निकलने वाली थी बारात

बगहा में अगलगी की बड़ी खबर आ रही है. इस अगलगी को घर वाले ताउम्र याद रखने को विवश होंगे. क्योंकि घर से एक दिन बाद बारात निकलने वाली थी. लेकिन उससे पहले घर में भीषण आग लग गई. सारा सामान जलकर राख हो गया. परिजनों को रो रोकर बुरा हाल है. घटना सपही पंचायत के टडवलीया गांव की है.

By

Published : Apr 20, 2023, 9:07 PM IST

बगहा में भीषण आग
बगहा में भीषण आग

बगहा:बिहार के बगहामें भीषण आग में 12 घर जलकर राख हो (12 houses gutted in fierce fire in Bagaha) गये. इस अगलगी में एक घर ऐसा था, जिसमें कल बारात निकले वाली थी. घर में शहनाई गूंज रही थी और महिलाएं मटकोर की रस्म में मशगूल थीं. तभी ट्रांसफार्मर में अचानक ब्लास्ट हुआ और घर में आग लग गई. शादी की रस्म को छोड़कर घर वाले भागने लगे. आग इतना भयानक था कि देखते ही देखते 12 घरों को अपने जद में ले लिया. आग से चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई.

ये भी पढ़ें: Fire in Bagaha: बगहा में अलग-अलग जगहों पर लगी आग, सात घर धू-धू कर जले

छह मवेशी की झुलसकर मौत: ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट से लगी आग ने भयावह रूप धारण कर लिया. इस अगलगी में पछुआ हवा ने घी का काम किया. आग की लपटे आसमान को चूमने लगी और आग तेजी से फैलने लगी. जिसमें दर्जनभर घर जलकर राख में तब्दील हो गई. आग में आधा दर्जन मवेशियों के जलकर मरने की भी खबर है. गांव में आग लगने के बाद हाहाकार मचा हुआ है. हालांकि ग्रामीणों के सहयोग से मौके पर पहुचीं फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है.

12 घर जलकर राख : बताया जा रहा है कि बिजली ट्रांसफार्मर में अचानक ब्लास्ट कर गया. बगल के घर पर बिजली की चिंगारी से आग लग गई. घर धू धूकर जलने लगा. जिसके बाद महादलित बस्ती में कोहराम मच गया. आग की लपटें इतनी भयावह थी की चार बांस के हरे भरे कोठ सहित दर्जनों घर जलकर राख हो गए. लोग प्रशासन व शासन से मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

घर में बज रही थी शहनाई:बता दें कि रामनगर थाना क्षेत्र के सपही टंडवलिया निवासी मालती देवी के घर कल शादी थी. बेटे की बारात निकलने वाली थी. इसी बीच भीषण आग में सब कुछ जलकर राख हो गया है. आग में लालमन मुसहर, अवधेश मुसहर, बृजेश मुसहर, सुकट मुसहर, बद्री मुसहर,रमेश मुसहर, उपेन्द्र मुसहर, जीतेन्द्र मुसहर छोटान, अमरेश मुशहर के अलावा लीलावती देवी व मालती देवी के घर जलकर पूरी तरह राख हो गए.

"बेटे की कल बारात निकलने वाली थी. तभी पास के ट्रांसफार्मर में तेज आवाज हुई. उससे चिंगारी निकली और घर में आग लग गई. शादी के जश्न में ग्रहण लग गया. घर धू धूकर जलने लगा. घर का सामान भी नहीं निकला पाए. सारा सामान जलकर राख हो गया."- मालती देवी, पीड़िता

ABOUT THE AUTHOR

...view details