बिहार

bihar

पति के दूसरी शादी रचाने की खबर मिलते ही बच्चे के साथ ससुराल पहुंची पहली पत्नी, हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा

By

Published : Jan 24, 2022, 7:15 AM IST

वैशाली जिले में एक महिला अपने बच्चों और कुछ अन्य लोगों के साथ ससुराल पहुंच गयी. उसे ससुराल वालों ने घर भी नहीं घुसने दिया. इसे लेकर काफी देर तक ड्रामा (High voltage drama in Vaishali) चला. महिला का कहना है कि उसके पति ने दूसरी शादी रचा ली है. वह अपनी दूसरी पत्नी के साथ दिल्ली में रह रहा है. स्थानीय लोगों ने पंचायत कर मामले को निपटाने का प्रयास किया. सुसराल वालों ने एक हफ्ते का समय लिया है. पढ़ें पूरी खबर.

वैशाली
वैशाली

वैशाली: वैशाली जिले के सराय थाना (Sarai police station of Vaishali district) क्षेत्र के महमदाबाद में रविवार को उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब एक महिला सैकड़ों लोगों के साथ अपने ससुराल रहने को आ धमकी. हुआ यह था कि महिला को सूचना मिली कि उसके पति ने दूसरी शादी (second marriage in Vaishali) रचा ली है. इसके बाद वह अपने बच्चे और कुछ अन्य लोगों के साथ ससुराल पहुंच गई. कई घंटे के हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद भी मामले का निपटारा नहीं हो सका तो पंचायती करनी पड़ी.

पंचायती के बाद महिला के ससुराल वालों ने 1 हफ्ते का समय लिया है. बताया गया कि सराय थाना क्षेत्र के मोहम्मदाबाद गांव निवासी राजेश सिन्हा के पुत्र सौरभ भारद्वाज ने देशरी थाना क्षेत्र के वीरेंद्र सैनी की पुत्री सरस्वती कुमार से 6 वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था. बाद में 28 अक्टूबर 2020 को लालगंज रजिस्ट्री ऑफिस में अपने प्रेम विवाह को रजिस्टर्ड भी करा लिया था. इसी बीच एक बच्चे का भी जन्म हुआ. हालां कि उनका प्रेम विवाह अधिक दिनों तक चल नहीं सका. तलाक तक की नौबत आ गई थी.

ये भी पढ़ें: लड़की के अपहरण के मामले को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े, डेढ़ दर्जन लोग घायल.. 6 की हालत नाजुक

इस विषय में एक आवेदन न्यायालय में दिया गया था लेकिन बाद में उस आवेदन को वापस ले लिया गया. इसके बाद से महिला अपने बच्चे के साथ माता-पिता के यहां रहने लगी थी. इसी बीच महिला को जानकारी मिली कि उसके पति ने दूसरी शादी रचा ली है. वह दूसरी पत्नी को लेकर दिल्ली में रह रहा है. इसके बाद पीड़िता सरस्वती देवी कुछ लोगों के साथ ससुराल पहुंच गयी.

देखें वीडियो

उसके ससुराल पहुंचते ही देर तक हंगामा होता रहा. काफी प्रयास के बाद भी सरस्वती देवी और उसके बच्चे को घर के अंदर नहीं आने दिया गया. आसपास के लोगों ने बीच-बचाव कर आरोपी पक्ष को एक हफ्ता का समय दिया है. इस विषय में पीड़िता सरस्वती देवी ने बताया कि 2016 में प्रेम विवाह किया था. उसके बाद रजिस्टर्ड मैरिज भी हुआ. कितनी बार ससुराल भी रहे लेकिन नहीं रहने दिया जा रहा है.

महिला ने आगे बताया कि मेरे पति ने तलाक फाइल भी किया था और वापस भी ले लिया था. पीड़िता का आरोप है कि ससुराल जाने पर वहां लोग पिटाई करते थे. रहने नहीं देते थे. इसी को लेकर ससुराल आई थीं. जहां उन लोगों ने नहीं रहने दिया और पंचायती के बाद 1 हफ्ते का समय लिया है. जब लड़के को दिल्ली से बुलाकर उसके सामने बात होगी. वहीं, इस मामले में राजद महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष राजमणि देवी ने बताया कि एक महिला अपने बच्चे के साथ दर-दर की ठोकरें खा रही है.

ये भी पढ़ें: पटना सर्राफा बाजार में हुई सबसे बड़ी लूट से हाजीपुर के स्वर्ण व्यवसायियों में दहशत

दोनों को घर में घुसने नहीं दिया जा रहा है. पीड़िता के पति ने एक थिएटर वाली के साथ दूसरी शादी कर ली है. आखिर इस हालत में महिला का जीवन कैसे चलेगा. पीड़िता को न्याय दिलवाने के लिए रोड से लेकर सदन तक आवाज उठाएंगे. जो भी करना पड़ेगा, करेंगे. वहीं, उन्होंने बताया कि महिला के ससुराल वालों ने एक हफ्ते का समय लिया है. उसके पति को बुलाकर जैसा होगा, किया जाएगा. यह पंचायती में फैसला किया गया.

पीड़ित महिला को ससुराल वाले नहीं रहने दे रहे हैं तो इस परिस्थिति स्थानीय थाना को भी आवेदन देना चाहिए था. हालांकि मौके पर हाई वोल्टेज ड्रामे की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी. हालांकि पुलिस ने इस विषय में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. पुलिस का कहना है कि लिखित आवेदन मिलने के बाद कुछ भी कहा जा सकेगा.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details