बिहार

bihar

By

Published : Dec 8, 2020, 11:56 AM IST

Updated : Dec 8, 2020, 2:47 PM IST

ETV Bharat / state

भारत बंद : महाजाम में फंस गए दूल्हा-दुल्हन, RJD ने किया किसानों का झंडा बुलंद

केंद्र के हालिया कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संघों ने भारत बंद बुलाया. बिहार की सभी विपक्षी पार्टियों ने बंद का समर्थन किया है. वहीं, राज्य की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने इस बंद को लेकर विरोध प्रदर्श करना शुरू कर दिया है.

देखें वीडियो
देखें वीडियो

वैशाली: कृषि कानूनों को लेकर देशभर में भारत बंद का बिगुल फूंका गया है. बिहार की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी ने भी किसानों के बुलाए गए बंद का समर्थन किया है. वैशाली में इस बंद का समर्थन कर रहे आरजेडी कार्यकर्ताओं ने एनएच-22 जाम कर दिया. वहीं, इस जाम में शादी कर लौट रहे दूल्हा-दुल्हन फंस गए.

आरजेडी कार्यकर्ताओं ने हाईवे को पर धरना प्रदर्शन करते हुए आगजनी की और हाईवे जाम कर दिया. इसके बाद कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई. वहीं, वाहनों की कतार के बीच शादी कर लौट रहा नवविवाहित जोड़ा फंस गया. कुल मिलाकर यात्रियों का खासा मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. जिले की रफ्तार थम सी गई है. वैशाली में बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है.

देखें रिपोर्ट

'हम लोग सुबह 6 बजे से फंसे हुए हैं. आज ही मेरा रिसेप्शन है. बताइए अब क्या करें. घर में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इतनी सुबह से जाम कौन लगाता है.'- विशेक, दूल्हा

'करेंगे उग्र आंदोलन'
आरजेडी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों के हित में नहीं हैं. सरकार इन कानूनों को जल्द से जल्द वापस ले, अन्यथा हम लोग उग्र आंदोलन करेंगे. पूरे देश के किसान सड़कों पर होंगे.

Last Updated : Dec 8, 2020, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details